Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत ने महिला क्रिकेट में जीता गोल्ड, फाइनल में श्रीलंका को रौंदा

Asian Games 2023: भारत और श्रीलंका के बीच महिला क्रिकेट इवेंट का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 19 रनों से जीत लिया। भारत के नाम अब एशियन गेम्स 2023 में कुल 2 गोल्ड मेडल हो गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 25, 2023 14:57 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के महिला क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 19 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही एशियन गेम्स में भारत ने दो गोल्ड मेडल जीत लिए हैं। ये दोनों गोल्ड मेडल सोमवार के ही दिन आए। इससे पहले भारत ने शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। महिला क्रिकेट में गोल्ड जीतने के कारण मेडल टैली में भारत पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। भारत के नाम अब तक कुल 11 मेडल हो गए हैं।

कैसा रहा भारत बनाम श्रीलंका मैच का हाल

भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच खेले गए एशियन गेम्स फाइनल मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए। इस दौरान भारत की ओर से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार पारी खेली। मंधाना ने इस मैच में 45 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं रोड्रिगेज ने अंतिम के कुछ ओवर में तेजी से बल्लेबाजी की और 42 रनों की अहम पारी खेली।

दूसरी पारी में गेंदाबाजों ने दिलाई जीत

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने कोई खास बड़ा टारगेट नहीं रखा था, लेकिन श्रीलंकाई टीम इस टारगेट को भी चेज नहीं कर सकी। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। मैच के शुरुआत से ही पिच गेंदबाजों को काफी मदद कर रही थी, जिसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी अच्छे से उठाया और श्रीलंकाई टीम को 20 ओवर में 97 रन ही बनाने दिए। इस दौरान श्रीलंका ने अपने 8 विकेट भी खो डाले। मैच की दूसरी पारी में भारत की ओर से टिटास साधू ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और तीन विकेट झटके। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और देविका वैद्य एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: तीसरे वनडे से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी, इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, टीम इंडिया की बनी पहली ऐसी कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement