Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

AUS v ENG: जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से 3 साल बाद निकला टेस्ट शतक, बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड

सिडनी  में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में तीसरे दिन जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से शानदार शतक निकला। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2022 14:41 IST
AUS v ENG: जॉनी बेयरस्टो के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY AUS v ENG: जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से 3 साल बाद निकला टेस्ट शतक, बना दिया ये शानदार रिकॉर्ड

सिडनी  में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में तीसरे दिन जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से शानदार शतक निकला। बेयरस्टो ने 138 गेंद में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से टेस्ट करियर का अपना 7वां शतक पूरा किया। मौजूदा एशेज सीरीज में किसी इंग्लिश खिलाड़ी के बल्ले से निकला ये पहला शतक है।

जॉनी बेयरस्टो ने इस पारी के साथ ही टेस्ट में 3 साल से भी ज्यादा समय से चले आ रहे शतक के सूखे को भी समाप्त कर दिया। इससे पहले उन्होंने नवंबर 2018 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 110 रनों की पारी खेली थी। 

यही नहीं, बेयरस्टो ने 2011 के बाद ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक की बराबरी कर ली है। बेयरस्टो और कुक के नाम ऑस्ट्रेलिया में 2-2 शतक दर्ज हैं।

2011 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक

2 - जॉनी बेयरस्टो

2 - एलेस्टेयर कुक
1 - इयान बेल
1 - मैट प्रायर
1 - डेविड मलान
1 - बेन स्टोक्स

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं। जॉनी बेयरस्टो 103 और जैक लीच 4 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे है। इससे पहले बेन स्टोक्स ने 91 गेंद में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन का योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 416/8 के स्कोर पर घोषित की।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement