Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

AUS vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिर लड़खड़ाई, ऑस्ट्रेलिया जीत से 6 विकेट दूर

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारुओं ने इंग्लिश टीम के 82 रन पर चार विकेट गिरा दिए हैं। आखिरी दिन मेजबानों को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 6 विकेट की दरकार है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2021 17:44 IST
aus vs eng 2nd test day 4 highlights ashes series australia vs england scorecard and match updates- India TV Hindi
Image Source : AP aus vs eng 2nd test day 4 highlights ashes series australia vs england scorecard and match updates

Highlights

  • एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन के अंत में इंग्लैंड का स्कोर 82/4 रहा।
  • दिन का आखिरी विकेट जो रूट के रूप में गिरा।
  • इंग्लैंड जीत से 386 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम इंग्लैंड पर नकेल कस ली है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारुओं ने इंग्लिश टीम के 82 रन पर चार विकेट गिरा दिए हैं। आखिरी दिन मेजबानों को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 6 विकेट की दरकार है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 230/9 पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 468 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। दिन के खेल का अंत जो रूट के विकेट के साथ हुआ जिन्हें मिशेल स्टार्क ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इंग्लैंड दूसरी पारी में रूट के अलावा हमीद, बर्न्स और मलान का विकेट खो चुका है। क्रीज पर बेन स्टोक्स 3 रन बनाकर नाबाद हैं।

IND vs SA: प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली को टिप्स देते नजर आए राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड 51-51 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। कैमरून ग्रीन ने नाबाद 33 रन बनाये जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दिन-रात्रि टेस्ट के शाम के सत्र में तेजी से रन जुटाये। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिये इतिहास रचना होगा क्योंकि वेस्टइंडीज ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 418 रन बनाकर चौथी पारी में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टेस्ट जीतने का कारनामा किया था।

एडिलेड में चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करने वाली सफल टीम आस्ट्रेलिया रही है जिसने 1901-02 में छह विकेट पर 315 रन बनाकर इंग्लैंड को हराया था। इससे पहले इंग्लैंड के गेंदबाजों ने रविवार को तीन विकेट जल्दी चटकाए लेकिन आस्ट्रेलिया ने डिनर तक अपनी कुल बढ़त 350 रन के पार पहुंचा दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 45 रन से की। 

टीम ने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ और रात्रि प्रहरी माइकल नेसेर के विकेट जल्दी गंवाए जिसके बाद पहली पारी के शतकवीर मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में टीम का स्कोर चार विकेट पर 134 रन तक पहुंचाकर कुल बढ़त 371 रन की कर दी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दिन का खेल शुरू होने से पहले वार्म अप के दौरान चोटिल हो गए। रूट के पेट में गेंद लगी जिसके बाद उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। रूट को हालांकि कोई गंभीर चोट नहीं लगी है और वह बाद में क्षेत्ररक्षण के लिए भी उतरे। 

Ashes: रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए दी यह खास सलाह

कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स की मौजूदगी में इंग्लैंड ने जल्दी सफलताएं हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद के भीतर नेसेर और हैरिस के विकेट गंवाए। नेसेर (03) को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जोस बटलर ने हैरिस (23) का शानदार कैच लपका। बटलर ने ब्रॉड की अगली गेंद पर स्मिथ (06) का कैच टपका दिया। आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्मिथ हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और ओली रोबिनसन की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 55 रन हो गया। 

डिनर के बाद हेड और लाबुशेन अर्धशतक जमाने के तुरंत बाद बड़े शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए। रूट (27 रन देकर दो विकेट) ने अपनी ऑफ स्पिन से एलेक्स कैरी (06) और मिशेल स्टार्क (19) को आउट किया। जाय रिचर्डसन (08) के आउट होने के बाद आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी भी घोषित करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाये है। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement