ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs ENG Ashes 5th Test Day 1: ट्रेविस हेड के शतक से आस्ट्रेलिया ने की वापसी, पहले दिन स्कोर 241/6

AUS vs ENG Ashes 5th Test Day 1: ट्रेविस हेड के शतक से आस्ट्रेलिया ने की वापसी, पहले दिन स्कोर 241/6

टीम में वापसी कर रहे ट्रेविस हेड के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन छह विकेट पर 241 रन बनाये।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 14, 2022 19:25 IST
शतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते ट्रेविस हेड- India TV Hindi
Image Source : GETTY शतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते ट्रेविस हेड

Highlights

  • आस्ट्रेलिया ने अंतिम एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन छह विकेट पर 241 रन बनाये
  • ट्रेविस हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन की आक्रामक पारी खेली
  • कैमरन ग्रीन ने भी 74 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया

टीम में वापसी कर रहे ट्रेविस हेड के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन छह विकेट पर 241 रन बनाये।  ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच में 152 रन बनाने वाले हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन की आक्रामक पारी खेलकर इंग्लैंड को इस डे-नाईट टेस्ट मैच में शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठाने दिया। कैमरन ग्रीन ने भी 74 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं, मार्नस लाबुशेन ने 44 रन बनाये।

IND v SA: साउथ अफ्रीका में लगातार 7वीं टेस्ट सीरीज हारी टीम इंडिया, तीसरे टेस्ट में 7 विकेट से मिली मात

हेड और ग्रीन ने पांचवें विकेट के लिये 121 रन की साझेदारी की। चाय के विश्राम के आधे घंटे बाद बारिश के कारण दिन में आगे का खेल नहीं हो पाया। आस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद हेड ने 10वें ओवर में जब क्रीज पर कदम रखा तब तक डेविड वार्नर (0), उस्मान ख्वाजा (6) और स्टीव स्मिथ (0) पवेलियन लौट चुके थे। गेंदबाजों के लिये अनुकूल दिख रहे विकेट पर ओली रॉबिन्सन (24 रन देकर दो) और स्टुअर्ट ब्रॉड (48 रन देकर दो) ने आस्ट्रेलिया को मुख्य रूप से नुकसान पहुंचाया। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण सिडनी टेस्ट में नहीं खेल पाने वाले हेड ने पहले लाबुशेन के साथ 71 रन की साझेदारी करके स्थिति संभाली।

लाबुशेन ने जब खाता भी नहीं खोला था तब जैक क्राउली ने दूसरी स्लिप में उनका कैच छोड़ा जो इंग्लैंड को महंगा पड़ा। लाबुशेन ने क्रिस वोक्स (50 रन देकर 1) और मार्क वुड (79 रन देकर 1) पर कुछ अच्छे शॉट जमाये लेकिन ब्रॉड की गेंद को एक्रॉस द लाइन खेलने के प्रयास में वह फिसल गये और बोल्ड हो गये। दूसरे सत्र में हेड और ग्रीन ने विकेट के दोनों तरफ कुछ अच्छे शॉट लगाए। हेड ने शतक पूरा करने के बाद वोक्स की गेंद पर मिडऑन पर कैच दिया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके लगाये। ग्रीन ने वुड की गेंद पर आउट होने से पहले 109 गेंदें खेली और आठ चौके जड़े। स्टंप उखड़ने के समय एलेक्स कैरी 10 रन पर खेल रहे थे जबकि मिशेल स्टार्क को अभी खाता खोलना है। आस्ट्रेलिया पहले तीन मैच जीतकर श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुका है। सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट ड्रॉ छूटा था। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022