AUS vs NZ 1st ODI: 44 रन पर आउट हो गई थी आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम, फिर ग्रीन-कैरी की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के मंसूबों पर फेरा पानी

AUS vs NZ 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया है। कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2022 18:19 IST
AUS vs NZ 1st ODI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC, BLACKCAPS AUS vs NZ 1st ODI

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया
  • तीन मैचों की सीरीज में मेजबान कंगारू टीम 1-0 से आगे
  • 8 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला

AUS vs NZ 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने गई न्यूजीलैंड की टीम को पहले मुकाबले में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में एक वक्त कीवी टीम बेहद मजबूत स्थिति में थी और उसे जीत की खुशबू भी आने लगी थी। दरअसल न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने 44 रन पर ही आधी कंगारू टीम को पवेलियन भेज दिया था। लेकिन इसके बाद वो हुआ जिसकी उन्होंने शायद उम्मीद भी नहीं की होगी। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने छठे विकेट के लिए 158 रन जोड़कर न्यूजीलैंड के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

इस मैच में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 232 रन ही बना सकी। कीसी भी कीवी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जड़ा। हालांकि, डेवोन कॉन्वे 46, कप्तान केन विलियमसन 45 और टॉम लाथम 43 रनों की छोटी-छोटी महत्वपूर्ण पारियां खेलकर पवेलियन लौटे। मेजबान टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 52 रन देकर 4 विकेट और जोश हेजलवुड ने 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद 44 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई।

ग्रीन-कैरी ने किया कमाल

एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने यहां से ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला। दोनों ने 13वें ओवर की पहली गेंद से साथ खेलना शुरू किया फिर 39वें ओवर की पहली गेंद तक 158 रन जोड़ते हुए स्कोर 200 पार पहुंचा दिया। दोनों ने 163 गेंदों पर 158 रन जोड़े और हार की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह न्यूजीलैंड के खिलाफ छठे विकेट की यह सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। कैरी ने 99 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल था। कैरी के आउट होते ही एक बार फिर मैच फंस गया और 5 रन के भीतर ही 3 विकेट गिर गए। 207 पर ऑस्ट्रेलिया के 8 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। उस समय ग्रीन क्रैम्प्स से जूझते नजर आ रहे थे।

WBBL 2022: महिला बिग बैश लीग में अब इस टीम के साथ खेलेंगी जेमिमा रोड्रिग्ज, पिछले सीजन में मचाया था खूब धमाल

समस्याओं के बावजूद कैमरन ग्रीन डटे रहे और इलाज के बाद उन्होंने आते ही चौका लगाया। फिर बारिश ने भी खलल डाला लेकिन 10 मिनट के डिले के बाद मैच दोबारा शुरू हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने 45 ओवर में 8 विकेट गंवाकर की 233 रन बना लिए। कांगारुओं की इस जीत में अहम भूमिका निभाई कैमरन ग्रीन ने जो 92 गेंदों पर 89 रन बनाकर नाबाद रहे और एक छोर पर डटे रहे। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गई है। सीरीज का दूसरा मुकाबला भी अब इसी मैदान पर 8 सितंबर को खेला जाएगा। 11 सितंबर को सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी यहीं होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड