Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WBBL 2022: महिला बिग बैश लीग में अब इस टीम के साथ खेलेंगी जेमिमा रोड्रिग्ज, पिछले सीजन में मचाया था खूब धमाल

WBBL 2022: जेमिमा पिछले सत्र में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेली थीं। तब उन्होंने 116 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2022 16:38 IST
जेमिमा रोड्रिग्ज- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MELBOURNE STARS जेमिमा रोड्रिग्ज

Highlights

  • मेलबर्न का साथ छोड़ 'मेलबर्न' के साथ ही जुड़ीं जेमिमा रोड्रिग्ज
  • WBBL 2021 में बनाए थे 333 रन
  • द हंड्रेड में भी पिछले साल मचाया था धमाल

WBBL 2022: मेलबर्न स्टार्स ने महिला बिग बैश लीग (WBBL) के 8वें सत्र के लिए मंगलवार को भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ अनुबंध करने की घोषणा की है। यह 22 वर्षीय महिला खिलाड़ी पिछले सत्र में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेली थीं। तब उन्होंने 116 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए थे। जेमिमा ने इसको लेकर अपने बयान में कहा,‘‘मैं स्टार्स परिवार से जुड़कर बेहद उत्साहित हूं। मुझे बताया गया कि वह स्टार्स से जुड़ने वाली पहली भारतीय हूं और यह मेरे लिए सम्मान की बात है।’’ 

मुंबई में जन्मीं भारत की यह बल्लेबाज स्टार्स के लिए खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनेंगी। वह भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (मेलबोर्न रेनेगेड्स) और पूजा वस्त्राकर (ब्रिस्बेन हीट) के बाद WBBL के आठवें सत्र के लिए किसी टीम से जुड़ने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। जेमिमा इस साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थीं। उन्होंने 2018 में 17 साल की उम्र में भारत की तरफ से इंटरनेशनल किया था। वह अभी तक भारत के लिए 58 टी20 और 21 वनडे मैच खेल चुकी हैं। 

ICC की तरफ से मिला था बर्थडे गिफ्ट

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज को 5 सितंबर सोमवार को अगस्त में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड के लिए नामित किया गया। उनके 22वें जन्मदिन पर उन्हें इससे अच्छा तोहफा नहीं मिल सकता था। भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल तक पहुंचाने में जेमि ने अहम भूमिका निभाई थी। वह पांच मैच में 146 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर थीं। 

जेमिमा के करियर पर एक नजर

जेमिमा ने महज 17 वर्ष की छोटी उम्र में ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्हें फरवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की कैप मिली थी। इसके बाद उसी साल एक महीने बाद उन्हें वनडे टीम में भी जगह मिल गई। जेमिमा रोड्रिग्ज के नाम 21 वनडे मैचों में 394 रन दर्ज हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 58 टी20 इंटरनेशनल में भी जेमिमा सात अर्धशतक के साथ 1273 रन बना चुकी हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम एक विकेट भी दर्ज है। विदेशी लीग की बात करें तो वह बिग बैश लीग के अलावा द हंड्रेड में भी खेलती हैं।

यहां पढ़ें इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की अन्य खबरें

Jemimah Rodrigues: जेमिमा रोड्रिग्ज को बर्थडे पर ICC की तरफ से मिला ये खास गिफ्ट

Sunil Gavaskar-Virat Kohli: सुनील गावस्कर का कोहली से 'विराट' सवाल, कहा- नाम बताएं किसने नहीं किया मैसेज-कॉल?

Arshdeep Singh Parents Video: अर्शदीप के माता-पिता के रिएक्शन ने जीता दिल, रिजवान ने भी की दोनों से बात! 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement