Friday, May 03, 2024
Advertisement

सिडनी टेस्ट में शाहीन को नहीं खिलाने पर अब मोहम्मद हफीज के बयान ने चौंकाया, बोले हमने टी20...

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। सिडनी में खेले गए इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाक टीम ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को नहीं खिलाने का फैसला लिया था, जिसके बाद मैनेजमेंट को इस निर्णय पर काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 07, 2024 13:23 IST
Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तानी टीम को तीनों ही मैचों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। सिडनी में खेले गए आखिरी टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस मैच में टीम ने जो प्लेइंग 11 चुनी थी उसमें उनके अनुभवी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम शामिल नहीं था, जिसमें इस फैसले को लेकर मैनेजमेंट को काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। अब इस पूरे मुद्दे पर टीम के निदेशक और मुख्य कोच मोहम्मद हफीज ने बड़ा बयान दिया है।

टी20 क्रिकेट की वजह से नहीं दिया गया शाहीन को आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहीन अफरीदी को इस मुकाबले में नहीं खिलाने के फैसले पर जवाब देते हुए कहा कि उन्हें हमने टी20 क्रिकेट की वजह से आराम नहीं दिया। पहले 2 मुकाबलों में काफी ज्यादा गेंदबाजी करने की वजह से उनका शरीर बेहतर महसूस नहीं कर रहा था और हमने उनके वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए उन्हें नहीं खिलाने का फैसला लिया। टीम डायरेक्टर होने के नाते मेरी ये भी जिम्मेदारी है कि कोई भी खिलाड़ी उस स्थिति में ना पहुंच जाए जहां उसके चोटिल होने का खतरा बढ़ सकता है। इसी वजह से हम उससे पहले ही उन्हें रिकवर करने का मौका देना चाहते थे। इंजरी से वापस आने के बाद से पिछले एक साल में उन्होंने लगभग हर मुकाबले में खेला है ऐसे में हमें उनके वर्कलोड को भी मैनेज करना होगा। मुझे नहीं पता कि पहले क्या हुआ था लेकिन अब मैं पहले से ही ये सुनिश्चित करना चाहता हूं कि किसी भी खिलाड़ी का करियर चोट की वजह से खराब ना हो।

पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड में खेलनी है टी20 सीरीज

शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को 12 जनवरी से न्यूजीलैंड के दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए ये सीरीज उनके लिए काफी अहम होने वाली है, जिसमें 2 नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, इसके अलावा टीम में आजम खान सहित कुछ प्लेयर्स की वापसी भी देखने को मिली है। इस ऑकलैंड, हैमिल्टन, डुनेडिन और क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, रिकॉर्ड्स की लगा दी झड़ी

एलिस पेरी करेंगी बड़ा कमाल, मिताली राज के साथ इस स्पेशल क्लब का बनेंगी हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement