Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एलिस पेरी करेंगी बड़ा कमाल, मिताली राज के साथ इस स्पेशल क्लब का बनेंगी हिस्सा

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी जब भारतीय महिला टीम के खिलाफ दूसरा टी20 मैच मैदान पर खेलने उतरेंगी तो ये उनके करियर का 300वां इंटरनेशनल मुकाबला होगा। पेरी इस मुकाम पर पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी बनेंगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 07, 2024 9:16 IST
Ellyse Perry- India TV Hindi
Image Source : GETTY एलिस पेरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले को भारतीय महिला टीम ने 9 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं दूसरा टी20 मैच ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी के लिए काफी खास रहने वाला है। इस मुकाबले में जब वह मैदान पर खेलने उतरेंगी तो ये उनके करियर का 300 इंटरनेशनल मैच होगा। वहीं पेरी ने अपने एक दिए बयान में ये भी कहा है कि उनकी इच्छा 400 इंटरनेशनल मैच खेलने की है।

मिताली राज के साथ इस खास क्लब का बनेंगी हिस्सा

एलिस पेरी ने अब तक तीनों फॉर्मेट में मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की तरफ से 299 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। ऐसे में यदि पेरी भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खेलने उतरती हैं तो वह दिग्गज पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के साथ एक खास क्लब का हिस्सा बन जाएंगी। अब तक महिला क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ तीन ही खिलाड़ियों ने 300 या उससे अधिक मैच खेले हैं, जिसमें पहले नंबर पर मिताली राज का नाम है जिन्होंने कुल 333 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वहीं इसके बाद दूसर और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स का नाम है जिसमें दोनों ने 309 मुकाबले खेले हैं। ऐसे में पेरी 300वां इंटरनेशनल मैच खेलने के साथ इस खास क्लब का हिस्सा बन जाएंगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी के तौर पर भी वह इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी होंगी।

मै 400 मैच खेलना पसंद करूंगी

इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 मैच खेलने से सिर्फ एक कदम दूर एलिस पेरी का बयान जो ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता आगे क्या होगा लेकिन मैं उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मैंने अपने लिए एक समय तय किया है और अभी जिस फेज में मैं हूं उसमें मैं इस ग्रुप का हिस्सा बने रहना चाहूंगी। मैं सोच रही हूं कि मेरे लिए 400 मैच खेलना संभव हो सकता है।

ये भी पढ़ें

रोहित-कोहली ने बढ़ाई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की टेंशन, क्या होगी टी20 टीम में वापसी?

रविचंद्रन अश्विन ने दिया माइकल वॉन को करारा जवाब, कहा - मैं ये सुनकर...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement