Friday, March 29, 2024
Advertisement

AUS vs SL: वॉर्नर समेत इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अपनी टीम के लिए हैं ‘वन मैन आर्मी’

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के ग्रुप ए का अहम मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 25, 2022 10:26 IST
David Warner, Wanindu Hasaranga, AUS vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner and Wanindu Hasaranga

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला
  • ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत की तलाश
  • श्रीलंका जीत का चौका लगाने को बेताब

AUS vs SL: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का आमना-सामना होगा। ग्रुप ए के इस मुकाबले में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज करने उतरेगी तो वहीं श्रीलंकाई टीम अपने विजय रथ को जारी रखते हुए मेजबान टीम को झटका देने की कोशिश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम है। न्यूजीलैंड के हाथों एकतरफा शिकस्त के बाद अब उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी और वह भी बड़े अंतर से। वहीं श्रीलंका की बात करें तो पहले दौर में नामीबिया के हाथों उलटफेर का शिकार होने के बाद उसने जोरदार वापसी की है, हालांकि इस दौरान उसके कई स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में पूर्व चैंपियन के लिए भी राह आसान नहीं होगी।

दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबला

दोनों टीमों को अगर यहां जीत हासिल करनी है तो उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा। टी20 में वैसे तो हर खिलाड़ी महत्वपूर्ण होता है लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं दोनों टीमों के कुल पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो अकेले दम पर मैच पलटने में माहिर हैं।  

डेविड वॉर्नर:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर विस्फोटक और बड़ी पारी खेलने के लिए मशहूर हैं। वॉर्नर के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 2019 के बाद से कुल 26 टी20 मुकाबलों में 11 अर्धशतक और एक शतक लगाए हैं। इस साल का प्रदर्शन उनका और भी खतरनाक है। वह 8 मैचों में 154 की स्ट्राइक रेट और तीन अर्धशतक की मदद से 301 रन बना चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ वॉर्नर का रिकॉर्ड और भी बेहतर है। वह इस विपक्षी टीम के खिलाफ 16 मैचों में अब तक 642 रन बना चुके हैं।

मिचेल स्टार्क:

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से श्रीलंका को काफी सतर्क रहना होगा। तेज रफ्तार से स्विंग गेदबाजी के लिए मशहूर स्टार्क अकेले दम पर किसी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त करने में माहिर हैं। उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो वह इस साल 8 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वह और भी घातक हो जाते हैं। यहां उन्होंने अब तक 18 मैचों में 21 विकेट झटके हैं।। वहीं श्रीलंका के खिलाफ वह 10 मैचों में कुल 14 विकेट अपने नाम कर चुके है।

ग्लेन मैक्सवेल:

ऑस्ट्रेलिया को आज अपने इस ऑलराउंडर से बहुत अधिक उम्मीदें रहेंगी। ग्लेन मैक्सवेल पिछले काफी समय से फॉर्म में नहीं हैं और उसका खामियाजा भी टीम को उठाना पड़ रहा है। लेकिन हर कोई जानता है कि अगर मैक्सवेल फॉर्म में लौटे तो वह अकेले दम पर मैच को पलट सकते हैं। मैक्सवेल विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में विकेट और शानदार फील्डिंग से भी अपना योगदान देते हैं। ऐसे में उनपर आज भी सबकी नजर रहेगी।

वनिंदु हसरंगा:

श्रीलंका के स्पिन ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा से उनकी टीम को एक बार फिर से काफी उम्मीदें रहेंगी। हसरंगा श्रीलंका के स्टार और मैच जिताऊ स्पिनर बने हुए हैं। वह टीम के लिए लगातार विकेट निकालने के साथ-साथ विपक्षी टीम को मुश्किल में डालते रहते हैं। हसरंगा 2021 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और इस बार भी वह अभी तक 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

कुसल मेंडिस:

श्रीलंका के लिए पारी की शुरुआत करने वाले कुसल मेंडिस जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह इस टूर्नामेंट में पिछली चार पारियों में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। इसमें दो अर्धशतक उन्होंने लगातार मैचों में लगाए हैं। मेंडिस अगर फॉर्म में होते हैं तो पॉवरप्ले में तेज शुरुआत के साथ-साथ बड़ी पारियां खेलने में भी माहिर हैं। मेंडिस इस बार के वर्ल्ड कप में 171 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement