Sunday, April 28, 2024
Advertisement

147 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में फैंस ने पहली बार देखा ये नजारा, बन गया अनोखा रिकॉर्ड

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेले जा रहा है। इस मैच में एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बना जो 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोई भी नहीं बना सका था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 17, 2024 17:50 IST
aus vs wi- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

AUS vs WI 1st Test Match: वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेले जा रहा है इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को टीम के तेज गेंदबाजों ने जोरदार शुरुआत दी और पहले दिन का खेल अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोई भी नहीं बना सका था। 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर

इस मैच में वेस्टइंडीज की पहली पारी सस्ते में निपट गई और टीम ने 62.1 ओवर में 188 का स्कोर बनाया।  जवाब में स्टंप्स के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में 59/2 का स्कोर बना लिया था और पहली पारी के स्कोर से टीम अभी भी 129 रन पीछे थी। कंगारू टीम की तरफ से पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने 4-4 विकेट लिए। वहीं, स्टार्क और नाथन लियोन को 1-1 सफलता मिली।

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा 

इस मैच में जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं। ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका था जब प्लेइंग 11 में 4 ऐसे गेंदबाज एक-साथ खेल रहे थे जिनके नाम टेस्ट में 250 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में ये नजारा पहले कभी भी देखने को नहीं मिला था। 

डेब्यू मैच में चमके शमार जोसेफ

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट गंवाए हैं। ये दोनों विकेट शमार जोसेफ के नाम रहे जो वेस्टइंडीज के लिए पहला टेस्ट मैच खेले रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 36 रन भी बनाए। डेब्यू मैच में शमार ने अपने स्पेल की पहली ही बॉल पर स्टीव स्मिथ को स्लिप में कैच करा दिया। इसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन का भी विकेट हासिल किया। 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup 2024 को लेकर बड़ी खबर, भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए लिया गया ये फैसला

न्यूजीलैंड से हारकर भी बाबर आजम ने की विराट कोहली की बराबरी, खतरे में आया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement