Sunday, May 12, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड से हारकर भी बाबर आजम ने की विराट कोहली की बराबरी, खतरे में आया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि पाकिस्तान की टीम यह मैच फिर भी हार गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 17, 2024 16:17 IST
Babar Azam Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और बाबर आजम

Virat Kohli vs Babar Azam: पाकिस्तान की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले तीन मैचों में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके कारण वे इस सीरीज में 0-3 से पीछे हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए इस सीरीज में कुछ भी अच्छा होता नजर नहीं आ रहा है, लेकिन टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। इसी बीच सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्होंने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जिसके कारण विराट का रिकॉर्ड खतरे में आ गया है।

विराट कोहली के बराबर पहुंचे बाबर आजम

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों में तीन 50+ का स्कोर बनाया। उन्होंने पहले मैच में 57 रन, दूसरे में 66 रन और तीसरे मैच में 58 रन का स्कोर बनाया। इन तीन पारियों के साथ अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 बार 50+ स्कोर के आंकड़े को पार कर लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में बाबर आजम ने किसी एक विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

खतरे में आया वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 21 पारियों में आठ अर्धशतक बनाए हैं, जबकि बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 पारियों में सात अर्द्धशतक और एक शतक लगाया है। बाबर और कोहली के पास अब संयुक्त रूप से टी20 फॉर्मेट में किसी विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। अब बाबर के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 जनवरी को खेले जाने वाले अगले टी20 मैच में इस सूची में कोहली से आगे निकलने का मौका है।

टी20 इंटरनेशनल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

खिलाड़ी विरोधी टीम 50+ का स्कोर
विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया  8
बाबर आजम न्यूजीलैंड  8
डेविड वॉर्नर श्रीलंका  7
विराट कोहली वेस्टइंडीज  6
मोहम्मज रिजवान इंग्लैंड  6

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा, अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में हर हाल में करना होगा ये काम

अपने ही शॉट पर बाबर आजम ने पकड़ लिया सिर, बाल-बाल बची दर्शक की जान; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement