Monday, April 29, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 15 महीने बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया है। इस टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो 15 महीनों के बाद टेस्ट स्क्वाड में वापसी कर रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 10, 2024 12:49 IST
Cricket Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए कुल 9 टीमें जमकर मेहनत कर रही हैं। इस वक्त WTC के प्वॉइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। अब इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की अहम सीरीज के लिए 14 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है।

15 महीनों के बाद टीम में आया ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले दो महीनों के अंदर यह तीसरी टेस्ट सीरीज होने जा रही है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उसी स्क्वाड का ऐलान किया है जिसने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेला था। हालांकि टीम में सिर्फ एक बदलाव है अनुभवी तेज गेंदबाज माइकल नेसर को 29 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग 11 में मुश्किल से मिलेगी जगह

तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक बार फिर सीरीज के दौरान टीम का और एक मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप का नेतृत्व करेंगे जिसमें जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन शामिल हैं, जबकि उप-कप्तान स्टीव स्मिथ उस्मान ख्वाजा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर नेसर के लिए प्लेइंग 11 में जगह बना पाना काफी मुश्किल काम होगा। दरअसल टीम में पहले ही कमिंस, हेजलवुड, स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे स्टार गेंदबाज मौजूद हैं। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से शानदार प्रदर्शन और हमारी अपेक्षाओं पर खरे उतरने के बाद टीम में वापसी की है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क

सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 29 फरवरी - 4 मार्च, वेलिंग्टन

दूसरा टेस्ट: 8-12 मार्च, क्राइस्टचर्च

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया बना भारत का नया आर्च राइवल, साल भर के अंदर तीसरी बार दोनों के बीच होगा ICC फाइनल

वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ 5 विकेट दूर ये घातक बॉलर, हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में करेगा बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement