Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन दो खिलाड़ियों पर निर्भर है पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, तीसरे टेस्ट से पहले सामने आई बड़ी बात

IND vs AUS: भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में मिली दो हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी ज्यादा आलोजना का सामना करना पड़ रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 27, 2023 23:45 IST
IND vs AUS, Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Cricket Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में एक मार्च से खेला जाएगा। इस सीरीज में खेले गए दो मैचों के बाद भारतीय टीम 2-0 से आगे है। भारत में खेली जा रही इस सीरीज में वर्ल्ड नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया को अब तक भारत ने बुरी तरह से हराया है। दोनों टेस्ट मैच तीन दिनों के अंदर खत्म करके भारत ने ये दिखा दिया है कि टेस्ट मैचों में भारत जैसी कोई भी टीम नहीं। ऑस्ट्रेलिया का ऐसा हाल देख उन्हीं की टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने अब आलोचना शुरू कर दी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने ऑस्ट्रेलिया की स्थिति पर अपनी राय रखी है।

क्या बोले मैकग्रा

ग्लेन मैकग्रा ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में चल खेली जा रही सीरीज में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत अधिक निर्भर है। उन्होंने कहा कि सीरीज में वापसी के लिए पूरे बल्लेबाजी क्रम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि, "मुझे लगता है कि वे इस समय स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बहुत अधिक निर्भर है। ट्रेविस हेड के लिए यह साल अच्छा रहा है और अब पूरी बल्लेबाजी इकाई को एकजुटता दिखानी होगी।" 

इन खिलाड़ियों के न होने से हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट में 563 विकेट लेने वाले 53 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया भारत में स्पिन से निपटने की योजना पर अडिग नहीं रही है। पहले टेस्ट में, वे बहुत रक्षात्मक थे जबकि दूसरे टेस्ट में, वे बहुत आक्रामक थे। उन्हें बीच का रास्ता निकाल कर क्रीज पर अधिक समय बिताने पर ध्यान देना होगा। मैकग्रा ने आगे कहा कि इंजरी के कारण टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और हरफनमौला कैमरून ग्रीन की गैरमौजूदगी ने टीम के संतुलन को प्रभावित किया, लेकिन साथ ही नागपुर में पहले टेस्ट के लिए हेड को बाहर करने जैसे चयन फैसलों पर भी सवाल उठाए।ो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement