Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Australia ODI Captain: आरोन फिंच ने खुद बताया ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान का नाम!

Australia ODI Captain: आरोन फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 की वनडे सीरीज जीत के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 13, 2022 16:50 IST
डेविड वार्नर और आरोन...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES डेविड वार्नर और आरोन फिंच

Highlights

  • आरोन फिंच ने न्यूजीलैंड सीरीज के बाद वनडे क्रिकेट से लिया था संन्यास
  • टी20 टीम की कप्तानी करते रहेंगे फिंच
  • कौन बनेगा ऑस्ट्रेलिया का अगला वनडे कप्तान? यह है बड़ा सवाल

Australia ODI Captain: ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। उनके संन्यास के बाद लगातार इस बात की अटकलें हैं कि आखिर कौन ऑस्ट्रेलिया का अगला वनडे कप्तान होगा। स्टीव स्मिथ का नाम भी चर्चा में था जिनके ऊपर बॉल टैम्परिंग के बाद वाला बैन हाल ही में हटा था और नियमित टेस्ट कप्ताम पैट कमिंस की गौरमौजूदगी में एशेज में उन्होंने एक मैच में कप्तानी भी की थी। लेकिन अब फिंच ने खुद एक नाम बताया है जिसे कप्तान बनाना चाहिए।

कौन है वो खिलाड़ी?

आरोन फिंच ने ट्रिपल एम रेडियो से बात करते हुए उस खिलाड़ी का नाम बताया जिसे वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि,'डेविड वार्नर के ऊपर से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को कैप्टेंसी बैन हटाना चाहिए और उन्हें वनडे टीम का नया कप्तान बनाना चाहिए। मुझे लगता है कि सीए उन (वार्नर) पर फिर से विचार कर रहा है। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी कप्तानी में मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ मैच खेले हैं, जब उन्हें कप्तानी करने का अवसर मिला है वह शानदार रहे हैं। वह एक अच्छे कप्तान रहे हैं और हर कोई उनकी कप्तानी में खेलना पसंद करता था।'

Warner on Captaincy: ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे डेविड वॉर्नर? कहा- मेरा फोन यहीं है, कभी भी बातचीत के लिए तैयार

फिंच ने वार्नर को लेकर आगे कहा कि,'मैं इस बारे में 100 प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं कि सीए किस स्थिति में है, लेकिन क्या मैं इसे पलटते हुए देखना चाहूंगा? तो इसका जवाब है, हां।" आपको बता दें कि आरोन फिंच ने 2013 से 2022 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 146 एकदिवसीय मैच खेले थे। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने काफी रिकॉर्ड बनाए और वनडे फॉर्मेट में उनके नाम 5,406 रन दर्ज हैं। हालांकि, टी20 क्रिकेट में वह टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नजर आएंगे।

सैंडपेपर गेट विवाद का हिस्सा थे वॉर्नर

गौरतलब है कि 2018 में केपटाउन टेस्ट (साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया) के दौरान उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान रहे वार्नर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर सैंडपेपर गेट विवाद में शामिल होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों एक साल का बैन लगा दिया था। साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर आजीवन कप्तानी से बैन कर दिया गया था। हालांकि, स्मिथ के ऊपर से बैन हट गया था और एशेज 2022 में उन्होंने एक मैच में कप्तानी भी की थी। स्मिथ टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं। अब वार्नर के ऊपर से बैन सीए हटाता है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement