Monday, June 24, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, IPL 2024 ने बिगाड़ दिया खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपना पहला वार्मअप मैच 29 मई को खेलना है, लेकिन टीम के पास प्लेइंग इलेवन के लिए भी पूरे 11 खिलाड़ी नहीं है, इससे टीम की टेंशन बढ़ सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2024 16:12 IST
Pat Cummins Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, IPL 2024 ने बिगाड़ दिया खेल

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के समापन के साथ ही अब सभी का फोकस आने वाले वक्त में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जाने वाला है। वैसे तो इसका आगाज 2 जून से होगा, लेकिन इससे पहले ही प्रैक्टिस मैच शुरू हो जाएंगे। 27 मई से अभ्यास मैच शुरू होने हैं और भारतीय टीम अपना मैच एक जून को खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच बात ऑस्ट्रेलियाई टीम की करें तो उसके लिए मुश्किल सामने आ गई है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम अभ्यास मैच 29 मई को खेलेगी

जून में शुरू होने वाला टी20 वर्ल्ड कप इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में होग। इसके लिए टीमों का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही टीमें ने वहां की ओर कूच करना भी शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम अपना अभ्यास मैच 29 मई को नामिबिया के साथ खेलती हुई नजर आएगी। लेकिन टीम में पूरे 11 खिलाड़ी ही नहीं हैं। पता चला है कि जो टीम इस वक्त अमेरिका में है, उसमें केवल 9 ही खिलाड़ी हैं, बाकी आने वाले वक्त में जाएंगे। कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तो 26 मई तक भारत में आईपीएल खेल रहे थे, वहीं जो खिलाड़ी फ्री हो गए हैं, वे इस वक्त आराम कर रहे हैं। इससे टीम की तैयारियों को झटका लग सकता है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का पहला मैच 5 जून को ओमान के खिलाफ होगा 

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने टी20 विश्व कप 2024 का पहला मैच 5 जून को ओमान के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। बताया जाता है कि उनके क्रिकेट बोर्ड की ओर से आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। यानी कई सारे ऑस्ट्रेलिया के ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो सीधे विश्व कप का पहला मैच खेलते हुए दिखाई देंगे, वे अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

5 खिलाड़ी देरी से टीम के साथ जुड़ेंगे 

पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और मिशेल स्टार्क 26 मई को आईपीएल फाइनल में खेल रहे थे, वहीं ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन एलिमिनेटर के बाद खाली हो गए थे, लेकिन वे अभी रेस्ट पर हैं। ये पांच खिलाड़ी सीधे बारबाडोस में विश्व कप टीम में शामिल होंगे जहां उनका मुकाबला ओमान से होगा। इस बीच खबर ये भी है कि कप्तान मिचेल मार्श खुद अभ्यास मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे, क्योंकि वह आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं। हालांकि, वह दोनों मैचों में एक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं। अब केवल नौ खिलाड़ी उपलब्ध हैं। अब ये तय हो गया है कि 2021 टी20 विश्व कप चैंपियंस को वार्म-अप में मैदान पर उतरने के लिए कोचिंग स्टाफ को बुलाना होगा। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के लिए खेल चुके इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, आईपीएल में किया करिश्मा

टीम इंडिया में जल्द हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री, आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement