Sunday, June 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए खेल चुके इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, आईपीएल में किया करिश्मा

इस साल के आईपीएल में उन खिलाड़ियों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है, जो भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं, लेकिन इस वक्त बाहर चल रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2024 15:22 IST
venkatesh iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

Team India: भारतीय टीम में खिलाड़ियों का आना जाना लगा रहता है। बहुत कम प्लेयर्स ऐसे होते हैं, जो लगातार कई साल तक खेल पाते हैं। लेकिन अच्छी बात है कि आईपीएल उन खिलाड़ियों के लिए तो मौका लेकर आता ही है, जो भारतीय टीम में पहली बार एंट्री करना चाहते हैं। ये उनके लिए भी एक अवसर होता है, जो टीम इंडिया के लिए खेलकर बाहर हो गए हैं। आज उन्हीं कुछ प्लेयर्स की बात, जो इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस बीच आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने एक बार फिर से अपने लिए उम्मीदें जगा ली हैं। 

हर्षल पटेल ने जीती पर्पल कैप, टीम इंडिया में हो सकती है वापसी 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल हैं। पटेल आईपीएल तो लगातार खेल रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया में उनकी जगह नहीं बन पा रही है। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के लिए 2023 फरवरी में खेला था। इसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला। इस बार उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम कर एक बार फिर से तहलका सा मचा दिया है। इससे संभावना है कि वे भारतीय टीम में वापसी करने में कामयाब हो जाएं। भारत के लिए 25 टी20 मैच खेलकर वे अब तक 29 विकेट चटका चुके हैं। इससे पहले उन्होंने साल 2021 में भी आईपीएल में पर्पल कैप जीतने में सफलता हासिल की थी। 

वेंकटेश अय्यर ने भी किया कमाल का प्रदर्शन 

इसके बाद अगर बात चैंपियन टीम केकेआर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की करें तो वे भी भारत के लिए खेल चुके हैं। लेकिन इस वक्त वे भी बाहर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2022 में खेला था, इसके बाद वे वापसी नहीं कर पाए। इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। हालांकि जब वे भारत के लिए खेल रहे थे, तब कोई खास प्रदर्शन तो नहीं कर पाए थे। उनके नाम भारत के लिए कुल 9 टी20 मैच हैं, जिसमें उन्होंने 133 रन बनाए हैं। देखना होगा कि क्या वेंकटेश अय्यर अपने इस आईपीएल के प्रदर्शन से बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी को प्रभावित करने में सफल हो पाएंगे। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया में जल्द हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री, आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन

BCCI कॉन्ट्रेक्ट से बाहर, वर्ल्ड कप की टीम में नहीं मिली जगह, अब IPL जीत दिया सबको जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement