Friday, July 19, 2024
Advertisement

BCCI कॉन्ट्रेक्ट से बाहर, वर्ल्ड कप की टीम में नहीं मिली जगह, अब IPL जीत दिया सबको जवाब

श्रेयस अय्यर अब ऐसे कप्तान बन गए हैं, जो अलग टीमों को आईपीएल के फाइनल में ले जा चुके हैं। हालांकि पहली बार वे ये खिताब जीतने में सफल रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 27, 2024 12:37 IST
shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI कॉन्ट्रेक्ट से बाहर, वर्ल्ड कप की टीम में नहीं मिली जगह, अब IPL जीत दिया सबको जवाब

Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से जब सालाना कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया गया तो सभी को अचरज हुआ। भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ियों को उससे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसमें पहला नाम श्रेयस अय्यर का था और दूसरा ईशान किशन का। कुछ नए खिलाड़ियों को जहां जगह दी गई थी, वहीं इन दोनों को बाहर कर दिया गया था। इसके बाद जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया तो उसमें भी इन दोनों को जगह नहीं दी गई। लेकिन अब श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को आईपीएल का खिताब जिता कर इसका जवाब दे दिया है। 

फरवरी में बीसीसीआई ने किया था सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान 

बीसीसआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान जब इस साल फरवरी में किया गया तो उसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम शामिल नहीं था। हालांकि इससे पहले इन दोनों को कई साल से कॉन्ट्रेक्ट मिलता आ रहा था, लेकिन इस बार उन्हें जगह नहीं दी गई। इसको लेकर तरह तरह के कयास लगाए गए। कहा तो यहां तक जाता है कि श्रेयस अय्यर ने बीमारी का बहना बनाकर भारतीय टीम से दूरी बना ली थी। अब इनमें कितनी सच्चाई है, ये तो वहीं जानें। मजे की बात ये भी है कि इस बार कई नए ​और युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने अपने कॉन्ट्रेक्ट में शामिल किया था, लेकिन श्रेयस और ईशान को नहीं। 

टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं मिली श्रेयस को जगह 

इसके बाद से ही ये आशंका जताई जाने लगी थी कि हो सकता है कि श्रेयस और ईशान को टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली टीम इंडिया में भी जगह नहीं मिलेगी। इसके बाद जब टीम घोषित हुई तो ठीक ऐसा ही हुआ। ना तो श्रेयस टीम में थे और ना ही ईशान किशन। इसे इन दोनों के लिए एक झटका ही माना जा सकता है। इसके बाद सभी की नजरें इस बात पर थीं कि श्रेयस और ईशान का प्रदर्शन आईपील में कैसा रहता है। 

श्रेयस अय्यर ने पहली बार जीता आईपीएल का खिताब 

वैसे देखा जाए तो श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के लिए कुछ एक ही बड़ी पारियां खेलीं, लेकिन उनकी भूमिका इस बार कुछ दूसरी थी। वे मिडल आर्डर में आकर टीम को एंकर कर रहे थे। लेकिन कप्तान की सबसे बड़ी कामयाबी यही होती है कि उनकी टीम खिताब जीते, जो श्रेयस अय्यर करने में कामयाब हो गए। ये तीसरी बार है, जब केकेआर ने आईपीएल जीता है। इतना ही नहीं, श्रेयस अय्यर पहले ऐसे कप्तान भी बन गए हैं, जो दो अलग अलग टीमों की कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल तक ले गए थे। इससे पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली के कप्तान थे, लेकिन वे अपनी टीम को खिताब नहीं जिता पाए, लेकिन अब वे आईपीएल जीतने वाले कप्तान भी बन गए हैं। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया में जल्द हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री, आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन

ऑरेंज कैप नहीं जिताती IPL की ट्रॉफी, क्या अंबाती रायडू ने विराट के खिलाफ फिर उगली आग?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement