Thursday, July 18, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में जल्द हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री, आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन

आईपीएल के बाद टीम इंडिया को एक बार फिर ये युवा खिलाड़ियों की नई फौज मिल सकती है। इसमें कई नाम अपनी अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 27, 2024 11:49 IST
abhishek sharma riyan parag - India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया में जल्द हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री

IPL 2024: आईपीएल शुरू से ही खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा जरिया रहा है, जहां प्रदर्शन कर खिलाड़ी भारतीय टीम में एंट्री करने में कामयाब रहते हैं। हर साल आईपीएल से ऐसे चमकते हुए खिलाड़ी मिलते हैं, जो बाद में भारतीय टीम को रोशन करने का काम करते हैं, इस​की लिस्ट लंबी है। इस बार का भी आईपीएल खत्म हो चुका है। अब इंतजार किया जा रहा है कि कौन कौन से खिलाड़ी ऐसे हैं, जो जल्द ही भारतीय टीम में जल्द ही शामिल हो सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा 

अभी तक भारतीय टीम का अगला मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो गया था। यानी इसमें तो किसी नए खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल है। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा भी रहे, लेकिन माना जा रहा है कि विश्व कप के बाद भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी रेस्ट करते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में संभावना बनेगी कि आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को मौका मिले। 

अभिषेक शर्मा स्टार बनकर उभरे 

आईपीएल के सीजन में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और जिन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक डेब्यू नहीं किया है, उसमें पहला ही नाम अभिषेक शर्मा का आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अभिषेक शर्मा भले ही फाइनल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन उनके लिए पूरा सीजन काफी अच्छा गया। टीम ने फाइनल तक जो अपनी जगह बनाई है, उसमें उनका भी बड़ा योगदान रहा, ये किसी से छिपा नहीं है। अभिषेक शर्मा ने इस साल के आईपीएल में 16 मैच खेलकर 484 रन बनाने का काम किया है। उनके नाम कोई शतक तो नहीं रहा, लेकिन तीन अर्धशतक जरूर उन्होंने लगाए हैं। उनका औसत 32.27 का रहा, वहीं उन्होंने 204.21 के औसत से बल्लेबाजी की है। यही स्ट्राइक रेट उनके पक्ष में जाता है, जिससे वे इस वक्त बड़े खिलाड़ी बने हुए हैं। 

रियान पराग के लिए गया कमाल का सीजन 

इसके अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी की बात की जाए तो वे हैं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग। रियान पराग वैसे तो राजस्थान रॉयल्स के लिए कई साल से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन उनके लिए ये सीजन काफी ज्यादा शानदार गया है। राजस्थान ने उन्हें लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया, जहां उन्होंने खुद को साबित भी किया। उन्होंने इस साल 16 मैच खेलकर 573 रन बनाए हैं। उन्होंने 4 अर्धशतक लगाने का काम किया। उनका औसत 52.09 का रहा, वहीं उनके बल्ले से 149.21 के स्ट्राइक रेट से रन आए हैं। यानी उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी तो पेश कर ही दी है, हो सकता है कि जल्द ही उन्हें भी मौका मिल जाए। 

साई सुदर्शन और नितीश कुमार रेड्डी ने भी किया प्रभावित 

इन दो खिलाड़ियों की चर्चा तो खूब रही। लेकिन कुछ और खिलाड़ी इस लिस्ट में शुमार होते हैं, जो ज्यादा चर्चा नहीं बटोर पाए। गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले साई सुदर्शन के लिए भी ये सीजन अच्छा गया। उन्होंने 12 मैच खेलकर 527 रन बनाए हैं। उनका औसत 47.91 का और स्ट्राइक रेट 141.28 का रहा है। वहीं बात अगर एसआरएच के ही नितीश कुमार रेड्डी की करें तो उन्हें तो इमर्जिंग प्लेयर आफ द सीजन का भी अवार्ड दिया है। वे आलराउंडर हैं और जल्द ही उन्हें भी भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें 

ऑरेंज कैप नहीं जिताती IPL की ट्रॉफी, क्या अंबाती रायडू ने विराट के खिलाफ फिर उगली आग?

IPL 2024: आंखों में आंसू, चेहरे पर हार का गम, फाइनल मैच के बाद एक बार फिर टूट गया काव्या मारन का दिल!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement