Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी दिया स्टुअर्ट ब्रॉड को सम्मान, रिटायरमेंट पर युवराज का ट्वीट हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी दिया स्टुअर्ट ब्रॉड को सम्मान, रिटायरमेंट पर युवराज का ट्वीट हुआ वायरल

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस मौके पर युवराज सिंह ने उनके लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 30, 2023 21:20 IST
Stuart Broad- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI युवराज सिंह और स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का ये अंतिम टेस्ट मुकाबला है। स्टुअर्ट ब्रॉड को रविवार को ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के चौथे दिन टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकलते समय ऑस्ट्रेलिया की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर मिला। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे एतिहासिक पलों में से एक रहा। वहीं इस मौके पर भारत के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी उनके लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिया सम्मान

37 वर्षीय ब्रॉड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद घोषणा की थी कि वह खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने 602 टेस्ट विकेट के साथ अपना करियर समाप्त किया और 600 से अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले सिर्फ दो तेज गेंदबाजों में से एक बन गए, उनके साथ लंबे समय तक गेंदबाजी साथी रहे जेम्स एंडरसन भी यह कारनामा कर चुके हैं जो मैच के चौथे दिन ब्रॉड के साथ बल्लेबाजी करने आए थे। जैसे ही ब्रॉड और एंडरसन अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की पारी को 389/9 से आगे बढ़ाने के लिए बाहर निकले, ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर और ओवल में दर्शकों की खचाखच भीड़ ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

युवराज ने लिखी ये बात

इस मौके पर युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि टेक अ बॉ स्टुअर्ट ब्रॉड अविश्वसनीय टेस्ट करियर के लिए बधाई सबसे बेहतरीन और सबसे खतरनाक लाल गेंद गेंदबाजों में से एक, और एक रियल लेजेंड आपकी यात्रा और दृढ़ संकल्प अत्यंत प्रेरणादायक रहे हैं। अगले चरण के लिए शुभकामनाएं ब्रॉडी। युवराज का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। युवराज सिंह ने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड को ही एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

अपनी अंतिम टेस्ट पारी में ब्रॉड मिशेल स्टार्क की पहली पांच गेंदों पर रन नहीं बना सके, लेकिन अंतिम गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मिडविकेट के ऊपर से छक्का मारने में सफल रहे। यह टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड की आखिरी गेंद साबित हुई, क्योंकि दूसरी छोर से बल्लेबाजी कर रहे एंडरसन, अगले ओवर में ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी की गेंद पर आउट हो गए। एंडरसन के आउट होने का मतलब था कि इंग्लैंड 81.5 ओवर में 395 रन पर आउट हो गई, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का लक्ष्य मिला, ब्रॉड का लक्ष्य अपने अंतिम टेस्ट मैच में अधिक विकेट लेना और मेजबान टीम को मौजूदा एशेज सीरीज 2-2 से बराबर करने में मदद करने पर होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement