Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'हम भी यहां...', फाइनल मैच की पिच को लेकर जानें पैट कमिंस ने दिया क्या जवाब?

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले अहमदाबाद स्टेडियम की पिच को लेकर लगातार चर्चा देखने को मिल रही है। वहीं अब इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने खिताबी मैच से एक दिन पहले बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 18, 2023 11:45 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने जहां अपने सभी मैचों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इसमें एक उन्हें भारत के खिलाफ मैच में ही हार मिली थी। वहीं भारत के खिलाफ फाइनल मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मीडिया से बात करते हुए सभी सवालों का खुलकर जवाब दिया। इसमें उन्होंने पिच को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

दोनों ही टीमों के लिए एक जैसी होगी पिच

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस से फाइनल मैच की पिच को लेकर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि पिच दोनों टीमों के लिए एक समान रहने वाली है। इसमें कोई संदेह नहीं कि जब आप अपने घर पर अपनी पिच पर खेलते हैं तो उसका लाभ आपको जरूर मिलता है, लेकिन हमने भी पिछले काफी समय से यहां पर काफी क्रिकेट खेला है। इस मैदान पर वानखेड़े की तरह टॉस की उतनी अहमियत नहीं रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम को 3 विकेट से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया है। वहीं टीम पिछले 8 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर चुकी है।

पिछली मैच में विराट का कैच छोड़ना पड़ा भारी

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लीग स्टेज के दौरान अपने पहले मैच में 6 विकेट से मात दी थी। इस मुकाबले में भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थी। पैट कमिंस ने इस मैच में मिली हार को लेकर भी कहा कि हम सिर्फ जीत से एक कैच दूर थे, जिसमें हमें कोहली का कैच छोड़ना काफी भारी पड़ गया। हालांकि हमने इस भारतीय टीम के खिलाफ भी पहले बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसे इस मैच में भी हम दोहराने की पूरी कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप फाइनल का शेड्यूल देख चौंक जाएंगे आप, एयर शो, ड्रोन शो, म्यूजिक शो के अलावा बहुत कुछ

कप्तान बनते ही बुरी तरह चोटिल हुआ पाकिस्तान का ये खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया दौरे से हो सकता है बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement