Saturday, June 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS: अक्षर पटेल की इस बात से ऑस्ट्रेलिया की बढ़ेगी टेंशन, कहा- अभी बैटिंग विकेट, जब हम बॉलिंग करेंगे तो...

अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा के साथ भारतीय पारी को बखूबी संभाला है। उन्होंने अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक जड़ा। दोनों के बीच दूसरे दिन के स्टंप्स तक 81 रनों की साझेदारी 8वें विकेट के लिए हो गई थी।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 11, 2023 7:26 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अक्षर पटेल

IND vs AUS: नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है। इस मैच के पहले से ही विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम की पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने काफी बयानबाजियां भी की थीं। इसी बीच मुकाबला जब शुरू हुआ तो कंगारू टीम पूरे तीन सेशन भी नहीं खेल पाई और महज 177 रनों पर 63.5 ओवरों में सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने पिच पर उठ रहे सवालों का बखूबी जवाब दिया और दूसरे दिन के अंत तक 7 विकेट पर 321 रन बना लिए। खास बात यह भी रही कि रोहित शर्मा ने शतक लगाया और 9वें नंबर के बल्लेबाज अक्षर पटेल ने भी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ फिफ्टी लगा दी।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद निश्चित ही ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को नागपुर की पिच को लेकर जवाब मिल गया होगा। लगातार मैच से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ रणनीति के अनुसार पिच बनाने की बातें चल रही थीं। गौर करने वाली बात यह है कि, भारत के पास दो ही लेफ्ट हैंडर्स हैं जडेजा और अक्षर, दोनों ने फिफ्टी लगा दी है। दूसरे दिन स्टंप्स के बाद अक्षर पटेल ने अपने एक बयान से और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ-साथ उनकी मीडिया की भी चिंता बढ़ी दी होगी। दरअसल दिन का खेल खत्म होने के बाद अक्षर ने संजय मांजरेकर के एक सवाल का ऐसा जवाब दिया जिसने महफिल लूट ली। अक्षर ने स्टंप्स के बाद पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हो रही बयानबाजियों का माकूल जवाब देते हुए सभी की बोलती बंद कर दी। 

 

दिन का खेल खत्म होने के बाद संजय मांजरेकर के साथ बातचीत के दौरान अक्षर पटेल ने पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर हंसते हुए कहा कि, जब तक हम कल बल्लेबाजी करेंगे उस समय तक यह बैटिंग विकेट रहेगा और बल्लेबाजी में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि जब हमारी गेंदबाजी करने की बारी आएगी तो हमें पिच से मदद मिलने लगेगी। अक्षर का यह जवाब साफतौर पर मजाकिया और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की तरफ से उठाए जा रहे सवालों का मुंहतोड़ जवाब था जो उन्होंने हंसते हुए दे दिया।

क्या रहा दूसरे दिन का हाल?

भारतीय टीम ने दूसरे दिन के खेल में अपने 6 विकेट गंवाए। अश्विन और रोहित ने दिन की सधी हुई शुरुआत की। इसके बाद बैक टू बैक कुछ विकेट गिरते गए। पुजारा, कोहली, सूर्या और भरत ने निराश किया। फिर गेंदबाजी में पांच विकेट लेकर जलवा बिखेरने वाले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बल्ले से भी धूम मचाई। उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। शतक लगाने के बाद आउट हुए रोहित शर्मा के बाद जडेजा और अक्षर की जोड़ी ने स्कोरबोर्ड को संभाला। दूसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 321 रन बना लिए थे और कुल बढ़त 144 रनों की हो गई थी। जडेजा 66 और अक्षर 52 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दिन ही 177 रनों पर ढेर हो गई थी। 

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अभी इस तेज गेंदबाज की वापसी में लग सकता है और समय

जडेजा नहीं टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जीता कोच का दिल, दूसरे दिन के बाद दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement