Sunday, May 19, 2024
Advertisement

आयुष बडोनी ने IPL में एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी, खास लिस्ट में हुए शामिल

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय लखनऊ ने 94 रनों के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से आयुष बडोनी ने 55 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 13, 2024 13:29 IST
Ayush Badoni- India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए आयुष बडोनी।

आईपीएल के 17वें सीजन के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसमें उन्होंने 41 के स्कोर तक जहां अपने शुरुआती 2 विकेट गंवाए थे तो वहीं 94 के स्कोर तक टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। यहां से लखनऊ के लिए मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचना काफी मुश्किल दिख रहा था, लेकिन 24 साल के युवा खिलाड़ी आयुष बडोनी ने अरशद खान के साथ मिलकर स्कोर को 167 के स्कोर तक पहुंचा दिया। आयुष के बल्ले से 35 गेंदों में 55 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली जिसके दम पर उन्होंने आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

आईपीएल में नंबर-7 की पोजीशन पर आया बडोनी का दूसरा अर्धशतक

आयुष बडोनी को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में नंबर 7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेजा था, जिसके बाद उन्होंने एक छोर से पारी को संभालने के साथ रनों की गति को भी बढ़ाने का काम किया। आयुष ने अरशद खान के साथ मिलकर 42 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी। आयुष ने अपनी नाबाद 55 रनों की पारी के दम पर आईपीएल इतिहास में धोनी के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। आईपीएल इतिहास में इस मुकाबले से पहले नंबर-7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय खिलाड़ी के तौर पर सिर्फ धोनी ने ही 2 फिफ्टी प्लस रनों की पारी खेली थी, वहीं बडोनी जो पहले एक बार इस कारनामे को अंजाम दे चुके थे उन्होंने दूसरी बार ऐसा करने के साथ धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बडोनी ने इससे पहले साल 2023 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर खेले गए मुकाबले में नंबर-7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी।

आंद्रे रसेल ने खेली हैं अब तक सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां नंबर-7 पर

आईपीएल इतिहास में अब तक नंबर-7 की पोजीशन पर सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां खेलने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम पर है, जिन्होंने 5 बार इस कारनामे को अंजाम दिया है। वहीं इसके बाद आयुष बडोनी, पैट कमिंस और महेंद्र सिंह धोनी का नाम है जिन्होंने 2-2 बार ये कारनामा अब तक किया है। बडोनी को लेकर बात की जाए तो साल 2022 के सीजन से वह लखनऊ की टीम का हिस्सा हैं और अब तक उन्होंने 33 मैचों में 21.95 के औसत से 483 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। बडोनी का अब तक 131.97 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल में पूरे किए 3000 रन, रोहित-कोहली सहित दिग्गजों को छोड़ा पीछे

VIDEO: कुलदीप की गेंद पर लखनऊ का बल्लेबाज चारों खाने चित, नहीं खोल पाया खाता; हुआ क्लीन बोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement