Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल में पूरे किए 3000 रन, रोहित-कोहली सहित दिग्गजों को छोड़ा पीछे

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत बल्ले से 41 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। वहीं इस दौरान पंत ने आईपीएल में अपनी 103वीं पारी में 3000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 13, 2024 9:39 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत।

दिल्ली कैपिटल्स ने जहां लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की तो वहीं उनके कप्तान ऋषभ पंत के बल्ले से भी 41 रनों की तेज पारी देखने को मिली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत के फॉर्म पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं, वहीं लखनऊ के खिलाफ मैच में पंत ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ा कारनामा करते हुए अपने आईपीएल करियर में 3000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। ऋषभ पंत को आईपीएल में डेब्यू करने के बाद से दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं वह एक टीम के लिए तीन हजार रन बनाने वाले 11वें खिलाड़ी हैं। इसके अलावा पंत ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के भी एक रिकॉर्ड को इस आंकड़े को पार करने के साथ तोड़ दिया।

रोहित और कोहली से कम पारियों में पंत ने बनाए 3000 रन

आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे कम पारियों में तीन हजार रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम पर है, जिन्होंने सिर्फ 80 पारियों में ये कारनामा किया था। वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर शुभमन गिल का नाम है जिन्होंने 94 पारियों में आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे किए थे। ऋषभ पंत इस लिस्ट में सुरेश रैना के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिसमें दोनों ने 103 पारियों में इस आंकड़े को पार किया है। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 104 पारियां तो वहीं रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 109 पारियों में जबकि विराट कोहली और गौतम गंभीर ने 110 पारियों में आईपीएल में अपने तीन रन पूरे किए थे। ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए तीन हजार रन बनाए हैं।

सबसे कम गेंदों में पूरे किए तीन हजार रन

ऋषभ पंत आईपीएल में सबसे कम गेंदों का सामना करते हुए तीन हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। पंत ने इस कारनामे को सिर्फ 2028 गेंदों में पूरा किया। वहीं पंत ने इस मामले में यूसुफ पठान के रिकॉर्ड को तोड़ा है जिन्होंने आईपीएल में 2082 गेंदों में तीन हजार बनाए थे। पंत ने आईपीएल में अब तक 104 मैचों में खेलते हुए 3032 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक और 17 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। पंत का आईपीएल में औसत जहां 34.45 का है तो वहीं स्ट्राइक रेट 148.55 का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स की जीत के साथ ही RCB को हुआ भारी नुकसान, प्लेऑफ की राहें हुई मुश्किल

धोखाधड़ी के मामले में सामने आया हार्दिक पांड्या के भाई का पक्ष, कोर्ट में दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement