Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने पहली बार किया करिश्मा, एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ इन खिलाड़ियों के बराबर पहुंचे

Babar Azam: बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ही ओवर में 4 छक्के लगा दिए। उन्होंने तीन सिक्स तो लगातार तीन बॉल पर लगाने का काम किया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 15, 2024 11:12 IST
babar azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम ने पहली बार किया करिश्मा

Babar Azam 4 six in a over: बाबर आजम ने जब से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमान एक बार​ फिर से संभाली है। वे अच्छे खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच बड़ी बात ये भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज भी पाकिस्तान ने अपने नाम कर ली है। हालांकि पहला मैच हारने के बाद टीम पर संकट मंडराता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन आखिरी दो मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया गया। इस बीच बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी मुकाबले में एक ही ओवर में 4 छक्के जड़े। बाबर आजम ने ऐसा पहली बार किया है, वहीं उनसे पहले पाकिस्तान के ​तीन खिलाड़ी ये कमाल कर चुके हैं। 

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते बनाए थे 178 रन

आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 178 रन बनाए थे। यानी पाकिस्तान को जीत के लिए 179 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब जल्दी आउट हो गए, इसलिए टीम पर संकट दिखा, लेकिन इसके बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कमाल संभाली और टीम को मुश्किल से उबारने का काम किया। 

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच अच्छी साझेदारी 

पाकिस्तान का पहला विकेट 16 रन पर ही गिर गया था, तब सैम अयूब 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मोहम्मद रिजवान ने 38 बॉल पर 56 रन बनाए। इसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल रहे। वहीं बाबर आजम ने 42 बॉल पर ही 75 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 5 छक्के लगाए। इन 5 छक्कों में से 4 तो उन्होंने एक ही ओवर में जड़ दिए थे। 

बैक टू बैक तीन सिक्स, एक ओवर में 4 सिक्स 

ये बात है पारी के 14वें ओवर की जब, बाबर आजम ने बेंजमिन वाइड के ओवर की पहली ही बॉल पर सिक्स लगाया। इसके बाद दूसरी बॉल पर भी उन्होंने छक्का लगा दिया। तीसरी बॉल को भी बाबर ने छक्के के लिए भेज दिया। लगातार 3 छक्के लगाने के बाद बाबर आजम चुप नहीं हुए, उन्होंने पांचवीं बॉल पर भी एक सिक्स लगाया और ओवर में 4 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए। 

आसिफ अली और खुशदिल शाह की बराबरी की 

बाबर आजम ने टी20 ​इंटरनेशनल में इससे पहले कभी एक ओवर में 20 से ज्यादा रन नहीं बनाए थे। लेकिन इस बार उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया। बाबर आजम पाकिस्तान के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ही ओवर में 4 छक्के टी20 इंटरनेशनल में लगाए हैं। उनसे पहले ये काम आसिफ अली और खुशदिल शाह कर चुके हैं। इस ओवर में ही पाकिस्तान ने मैच करी​ब करीब अपने नाम कर लिया था। इसके बाद खानापूर्ति की गई।  

यह भी पढ़ें 

दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में बना कीर्तिमान, इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुआ

IPL Rising Star: भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी अरशद खान, गेंदबाजी में तेज रफ्तार और बल्ले से भी करता है प्रहार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement