Saturday, June 08, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में बना कीर्तिमान, इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुआ

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले में पहली बार इतना बड़ा स्कोर बना है। टीमों ने साल 2022 का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 15, 2024 10:32 IST
dc vs lsg- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में बना कीर्तिमान

Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 में मंगलवार को एक बड़ा मुकाबला खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने सामने थीं। ये मैच इन दोनों टीमों के लिहाज से तो बड़ा था ​ही, बाकी टीमों के लिए काफी ज्यादा अहम था। इस बीच आईपीएल में अभी तक जब भी ये दोनों टीमें टकराई हैं, कभी ऐसा नहीं हुआ था, जो इस बार हो गया। 

दोनों टीमों ने मिलकर बनाए 397 रन 

दिल्ली बनाम लखनऊ मैच में कभी भी इतना स्कोर नहीं बना था, जो मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में बन गया। मैच की बात करें तो केएल राहुल टॉस जीता और दिल्ली को पहले बैटिंग के लिए बुला लिया। डीसी की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना दिए और लखनऊ के सामने 209 रनों का लक्ष्य रख दिया। लेकिन एलएसजी की पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी और मैच हार गई। यानी इस मुकाबले में कुल मिलाकर 397 रन बने, जो सबसे ज्यादा हैं। 

साल 2022 का रिकॉर्ड टूट गया 

इससे पहले की अगर बात करें तो साल 2022 में जब एलएसजी और डीसी की टीमें आमने सामने आई थीं, तब दोनों टीमों ने मिलकर 384 रन बनाए थे, लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट गया है। वहीं जब इसी साल दोनों के बीच पहला मैच हुआ था, तब दोनों टीमों ने केवल 337 रन ही बनाए थे। इस लिहाज से देखें तो मंगलवार को दोनों टीमों के मैच में सबसे बड़ा स्कोर बना। दरअसल इसका कारण ये भी है कि साल 2022 में ही एलएसजी की टीम पहली बार आईपीएल के मैदान में उतरी थी, इसलिए दोनों के बीच मुकाबले भी कम ही हुए थे। 

दिल्ली और एलएसजी की आगे की राह मुश्किल 

इस बीच दिल्ली की जीत से हुआ ये कि राजस्थान की टीम ने बिना खेले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब प्लेऑफ में दो और टीमों का जाना बाकी रह गया है, क्योंकि आरआर से पहले केकेआर की टीम पहले ही वहां पहुंचकर अपनी सीट पक्की कर चुकी है। वहीं बात अगर एलएसजी और डीसी की करें तो ये दोनों टीमें उसकी रेस में तो बनी हुई हैं, लेकिन संभावना ना के बराबर ही हैं। इस वक्त की अंक तालिका में दिल्ली की टीम नंबर 5 और एलएसजी की टीम नंबर सात पर है। देखना होगा​ कि आने वाले मैचों में क्या कुछ होता है। 

यह भी पढ़ें 

IPL Rising Star: भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी अरशद खान, गेंदबाजी में तेज रफ्तार और बल्ले से भी करता है प्रहार

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया खेलेगी ये अहम मैच, सामने आई बड़ी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement