Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: बाबर आजम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़का पाकिस्तानी पत्रकार, कहा- यह कोई तरीका नहीं है...

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कराची टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें एक पत्रकार बेहद नाखुश नजर आया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 31, 2022 17:16 IST
बाबर आजम प्रेस...- India TV Hindi
Image Source : PCB TWITTER SCREEENGRAB बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान के साथ कुछ ऐसा भी हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल एक पाकिस्तानी पत्रकार बाबर आजम से सवाल पूछने के लिए इशारा कर रहा था लेकिन उसका सवाल नहीं लिया गया। इसके बाद जब बाबर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जाने लगे तो वो पत्रकार भड़क गया।

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बाबर आजम की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को ब्रॉडकास्ट किया गया था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के आखिरी में जब बाबर जाने लगे तो एक पत्रकार भड़क गया। उसने कहा, यार यह कोई तरीका नहीं है मैं इधर सवाल के लिए इशारे कर रहा और आप सवाल ले नहीं रहे। यह होता तब है जब बाबर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जाने लगते हैं। वहीं पत्रकार के भड़कने पर पाकिस्तानी कप्तान का भी एक गुस्से वाला और तीखा रिएक्शन देखने को मिलता है।

अगर सोशल मीडिया रिपोर्ट्स का मानूं तो उस पत्रकार का नाम शोएब जाट बताया जा रहा है। वह पाकिस्तान के एक नामी न्यूज चैनल में कार्यरत हैं। वह एक खेल पत्रकार हैं। अभी तक फिलहाल उस पत्रकार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया है। अक्सर ऐसे मामलों में पत्रकारों को ब्लैकलिस्ट या फिर कुछ समय के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाता है। हाल ही में एक मामला भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्दिमान साहा और एक भारतीय खेल पत्रकार का भी सामने आया था। इस मामले में उस पत्रकार पर बोर्ड ने एक्शन लेते हुए बैन लगाया था।

कराची टेस्ट में बाबर का अनोखा फैसला, मैच हुआ ड्रॉ

कराची में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला गया था। इस मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऐसा फैसला लिया जिसने सभी को चौंका दिया। जब पाकिस्तान दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी तो उसने आठ विकेट पर 311 रन बना लिए थे। माना जा रहा था कि पाकिस्तान इस मैच को ड्रॉ कराने के लिए खेल रही है और बचे हुए दिन भी दोनों बल्लेबाज खेलेंगे। लेकिन इस बीच बाबर आजम ने अपने बल्लेबाजों को वापस बुला लिया और पारी घोषित कर दी। अब न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए करीब 15 ओवर में जीत के लिए 138 रनों का टारगेट था। ये मैच या तो न्यूजीलैंड जीत सकती थी या फिर ड्रॉ हो सकता था, लेकिन पाकिस्तान की जीत की संभवावना तो न के बराबर थी। फिर भी इस फैसले ने ये तो बता ही दिया कि बाबर आजम ने बड़ा निर्णय लिया और मैच को रोचक बनाने की पूरी कोशिश की थी। 

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, DDCA के अधिकारी ने एयरलिफ्ट करने पर दिया बयान

साल 2022 में ये रहे भारत के टॉप-2 टेस्ट परफॉर्मर, BCCI ने जारी किए नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement