Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, DDCA के अधिकारी ने एयरलिफ्ट करने पर दिया बयान

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के भयानक एक्सीडेंट के बाद उनके पैर, सिर और पीठ में काफी चोट आई थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 31, 2022 17:23 IST
ऋषभ पंत और डीडीसीए...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ऋषभ पंत और डीडीसीए निदेशक श्याम शर्मा

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह भयानक एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया। इस खतरनाक हादसे में ऋषभ पंत के पैर, सिर और पीठ में चोट आई थी। मैक्स में एडमिट पंत को लेकर यह भी कहा जा रहा था कि उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस एक्सीडेंट में पंत के लगी चोट के बाद कहा जा रहा था कि प्लास्टिक सर्जरी के लिए उन्हें दिल्ली ले जाने की जरूरत पड़ सकती है। हालांकि, अब इसको लेकर दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के निदेशक श्याम शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है।

आपको बता दें कि श्याम शर्मा शनिवार दोपहर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य का जायजा लेने देहरादून मैक्स पहुंचे थे। यहां उन्होंने पंत का हाल जाना और बताया कि अभी भारतीय क्रिकेटर को एयरलिफ्ट करने की जरूरत नहीं है। इससे पहले शुक्रवार को सक्षम हॉस्पिटल में पंत का प्राथमिक उपचार करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया था कि, पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं। उन्होंने बताया था कि, पंत के एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है पर उनका लिगामेंट फट गया है। इसके अलावा उनकी आंख के पास माथे पर भी घाव है। वहीं गाड़ी से निकलते हुए पंत की पीठ में भी काफी चोट लगी थी।

श्याम शर्मा ने कहा कि, पंत के इलाज के भविष्य की योजना बीसीसीआई द्वारा तय की जायेगी। इस बारे में फैसला करने के लिए बीसीसीआई ही अधिकृत है। मैं सद्भावना के तौर पर यहां आया हूं क्योंकि हमारे अध्यक्ष रोहन जेटली ने मुझसे जाने और पंत से मिलने के लिए कहा। ऋषभ पंत हमारे बच्चे की तरह है। मैं यहां उसका मनोबल बढ़ाने आया हूं। उन्होंने आगे कहा कि, फिलहाल पंत को दिल्ली ले जाने के लिए एयरलिफ्ट करने की जरूरत नहीं है। बाकी जो कुछ भी करना है उसका फैसला बीसीसीआई करेगा। जो भी सर्वश्रेष्ठ इलाज होगा वह उन्हें दिया जाएगा।

रोहन जेटली ने कही थी ये बात

डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली ने इससे पहले कहा था कि, यदि चिकित्सीय सलाह पर जरूरत पड़ी तो उनका संगठन पंत को देहरादून से नई दिल्ली उनकी प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट करेगा। जेटली ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए बताया था कि, यदि चिकित्सीय जरूरत पड़ी तो हम पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट कर सकते हैं। हम मैक्स हॉस्पिटल देहरादून के लगातार संपर्क में हैं। अब डीडीसीए निदेशक ने देहरादून पहुंचकर खुद पंत का हाल जाना और कहा कि, फिलहाल अभी पंत को एयरलिफ्ट करने यानी दिल्ली लाने की जरूरत नहीं है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ शुक्रवार सुबह हुई इस भयानक दुर्घटना के बाद पूरा क्रिकेट जगत सकते में आ गया था। हर कोई चिंतित था और ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहा था। फिलहाल पंत को खतरे से बाहर बताया जा रहा है लेकिन मैक्स देहरादून में उनको ऑर्थो व न्यूरो विभाग की निगरानी में रखा गया है। साथ ही प्लास्टिक सर्जरी के लिए जरूरत पड़ने पर उन्हें आने वाले समय में दिल्ली भी ले जाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत ही नहीं यह खिलाड़ी भी हो चुके हैं भीषण सड़क हादसों का शिकार, पूर्व भारतीय कप्तान भी शामिल

ऋषभ पंत की जान बचाने वाले यह हैं दो हीरोज, उत्तराखंड पुलिस करेगी सम्मानित

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement