1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Kohli vs Babar: बाबर ने तोड़ा कोहली का एक और 'विराट' रिकॉर्ड

Kohli vs Babar: बाबर ने तोड़ा कोहली का एक और 'विराट' रिकॉर्ड

बाबर आजम ने सर्वाधिक दिनों तक टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग्स में नंबर एक पर रहने के विराट कोहली के कीर्तिमान को ध्वस्त कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Updated on: June 29, 2022 17:27 IST
Babar Azam and Virat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Babar Azam and Virat Kohli

Highlights

  • बाबर आजम ने बतौर टी20 नंबर-1 बल्लेबाज तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
  • बाबर वनडे और टी20 इंटरनेशनल में हैं दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज
  • आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दीपक हुडा की जबरदस्त छलांग

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वे आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में सबसे लंबे वक्त तक दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड

टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली पिछले दशक में अपनी शानदार फॉर्म के दौरान 1,013 दिनों तक टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज रहे थे। बाबर ने कोहली के सर्वाधिक दिनों तक नंबर एक पर रहने के कीर्तिमान को ध्वस्त कर दिया है। पाकिस्तानी कप्तान नंबर एक पर काबिज रहने के सबसे ज्यादा दिनों के मामले में किंग कोहली से आगे निकल गए हैं। मौजूदा वक्त में बाबर टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल की बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। हाल ही में उन्होंने कहा है कि वे यह उपलब्धि खेल के तीनों फॉर्मेट में हासिल करना चाहते हैं।

ईशान किशन को एक पायदान का हुआ नुकसान

आईसीसी के बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग्स में भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन को एक स्थान का नुकसान हुआ है। हालांकि वे टॉप 10 में कायम हैं लेकिन वह एक स्थान फिसलकर सातवीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं। ईशान को ये नुकसान आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मुकाबलों की दो पारियों में सिर्फ 29 रन बनाने के कारण उठाना पड़ा है। वहीं दो पारियों में 168.85 की स्ट्राइक रेट से 103 रन बनाने वाले हैरी टैक्टर को 55 स्थानों का उछाल मिला है, वे 66वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

दीपक हुडा ने लगाई लंबी छलांग

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज में सर्वाधिक 151 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज दीपक हुडा ने आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। उन्हें 414 स्थानों का उछाल मिला है। ताजा जारी रैंकिंग्स में हुडा दुनिया के 104 नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं।

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड