Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

नेपाल को हराकर बांग्लादेश ने सुपर-8 में मारी एंट्री, अब भारत से इस तारीख को होगा मुकाबला

नेपाल की टीम को 21 रनों से हराकर बांग्लादेश की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मैच में बांग्लादेश के लिए तंजीम हसन शाकिब ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 17, 2024 8:54 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh Cricket Team

Bangladesh vs Nepal ICC T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने नेपाल की टीम को 21 रनों से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करते ही बांग्लादेश की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं नीदरलैंड्स की उम्मीदें टूट गईं हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। अब बांग्लादेश की टीम का सुपर-8 में भारत से सामना 22 जून को होगा। नेपाल के खिलाफ बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 106 रन बनाए। जिसके जवाब में नेपाल की टीम 85 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

नेपाल की शुरुआत रही खराब

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी नेपाल की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कुशल भुर्तेल सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अनिल कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कप्तान रोहित पौडेल और सुदीप जोरा भी बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। कुशल मल्ला और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने इन दोनों ही प्लेयर्स को आउट करके नेपाल के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ तोड़ दी। कुशल ने 27 रन और दीपेंद्र ने 25 रन बनाए। आखिरी ओवर में नेपाल को जीतने के लिए 22 रनों की जरूर थी। लेकिन तब सोमपाल कामी पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद अविनाश बोहरा दूसरी गेंद पर आउट हो गए। नेपाल की पूरी टीम 85 रन ही बना सकी।

इस तरह से बांग्लादेश के गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 107 रनों का सबसे लोएस्ट टोटल डिफेंड कर लिया है और साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। अफ्रीका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ही बांग्लादेश के खिलाफ 114 रनों का टारगेट डिफेंड किया था। नेपाल के खिलाफ मैच में बांग्लादेश के लिए तंजीम हसन शाकिब ने चार विकेट हासिल किए। वह टीम के लिए सबसे बड़ी हीरो साबित हुए। उनके अलावा मैच में मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट झटके।  

नेपाल के चार गेंदबाजों ने हासिल किए 2-2 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नेपाल के गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग का नमूना पेश किया और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। लिटन दास ने 10 रन और महमूदुल्लाह ने 13 रनों का योगदान दिया। नेपाल के लिए सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह ऐरी, रोहित पौडेल, संदीप लामिछाने ने 2-2 विकेट हासिल किए। नेपाल के गेंदबाजों की वजह से बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और पूरी टीम 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में भारत के रिकॉर्ड के करीब पहुंची पाकिस्तानी टीम, तोड़ने के लिए अगले एडिशन का करना होगा इंतजार

Babar Azam: मैच जीतकर भी खुश नहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, टीम की निकाली बड़ी गलती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement