Thursday, July 11, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में भारत के रिकॉर्ड के करीब पहुंची पाकिस्तानी टीम, तोड़ने के लिए अगले एडिशन का करना होगा इंतजार

ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तानी टीम ने आयरलैंड को 3 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का अंत किया। इस मैच में पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शाहीन अफरीदी ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 17, 2024 8:10 IST
Pakistan And India Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY Pakistan And India Cricket Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड की टीम को 3 विकेट से हरा दिया। आयरलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में तीन विकेट हासिल किए और दो छक्कों सहित 13 रन भी बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच जीतते ही पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम के एक खास रिकॉर्ड के करीब पहुंच चुकी है। 

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने जीत लिए इतने मुकाबले

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतते ही पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 30 मैच जीत लिए हैं। जबकि भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 31 मुकाबले जीते हैं। अब पाकिस्तानी टीम को भारतीय टीम को पीछे करने के लिए अगले एडिशन का इंतजार करना होगा। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम का सफर खत्म हो चुका है। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में श्रीलंकाई टीम पहले नंबर पर है। श्रीलंकाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में 32 मुकाबले जीते हैं। 

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में साल 2007 से ही हिस्सा ले रही है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने अभी तक कुल 51 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 30 में जीत हासिल की है और 19 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मुकाबले टाई रहे हैं, जिसमें भी पाकिस्तानी टीम को हार मिली है। 

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट: 

श्रीलंका- 32 मैच

भारतीय टीम- 31 मैच

पाकिस्तान- 30 मैच

ऑस्ट्रेलिया- 29 मैच

साउथ अफ्रीका- 28 मैच

पाकिस्तानी टीम ने हासिल की जीत

आयरलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम को 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान ने 19वें ओवर में चेज कर लिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा रन बनाए और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 32 रनों का योगदान दिया। अब्बास अफरीदी ने 21 गेंदों में 17 रन बनाए। अंत में शाहीन अफरीदी ने 5 गेंदों में 2 छक्के सहित 13 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। अफरीदी ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके। पाकिस्तान और आयरलैंड की टीमें पहले ही सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी थीं। ऐसे में ये मैच दोनों टीमों के लिए औपचारिकता मात्र था। 

यह भी पढ़ें

Babar Azam: मैच जीतकर भी खुश नहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, टीम की निकाली बड़ी गलती

गेंदबाज ने की सिर बचाने की कोशिश, पकड़ लिया चौंकाने वाला कैच; Video देख चकरा जाएगा आपका भी माथा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement