Thursday, July 11, 2024
Advertisement

गेंदबाज ने की सिर बचाने की कोशिश, पकड़ लिया चौंकाने वाला कैच; Video देख चकरा जाएगा आपका भी माथा

इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट में डरहम टीम के तेज गेंदबाज पॉल कफलिन ने अपनी ही गेंदबाजी में एक ऐसा कैच पकड़ लिया जिसे देख सभी हैरान रह गए। कफलिन यदि इस कैच को लपकने से चूकते तो वह खुद को बुरी तरह चोटिल भी कर लेते।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 17, 2024 6:16 IST
PAUL COUGHLIN- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT पॉल कफलिन ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

इस समय जहां सभी की नजरें वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आयोजित किए जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर हैं तो वहीं इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट का टूर्नामेंट भी खेला जा रहा है। इसके मैचों को लेकर भले ही अधिक सुर्खियां देखने को नहीं मिल रही हैं, लेकिन डरहम टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज पॉल कफलिन ने एक ऐसा कैच पकड़ लिया जिसको देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया। इस कैच के वीडियो को इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

सिर पर लगने से बचा रहे थे गेंद, पकड़ लिया कैच

डरहम और लंकाशायर के बीच खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट के मुकाबले में तेज गेंदबाज पॉल कफलिन जब गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय बल्लेबाजी कर रहे मैथ्यू हर्स्ट ने क्रीज से आगे निकलकर सामने की तरफ काफी तेज शॉट लगाया जो कफलिन की तरफ गया था। इस दौरान पॉल कफलिन के पास रिएक्ट करने का सेकेंड से भी कम का समय था और उन्होंने अपना सिर बचाने के लिए सामने की तरफ हाथ किया जिससे गेंद सीधे उनके दाहिने हाथ में जाकर चिपक गई। जब कफलिन ने कैच को पकड़ लिया तो बल्लेबाज से लेकर हर कोई हैरान रह गया। यदि कफलिन इस कैच को नहीं पकड़ते तो वह चोटिल भी हो सकते थे।

डरहम ने जीता मुकाबला

इस मैच को लेकर बात की जाए तो डरहम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें ग्राहम क्लार्क ने 87 तो बेडिंगहम ने 78 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी लंकाशायर की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी। डरहम की तरफ से गेंदबाजी में कैलम पार्किंसन ने 3 जबकि पॉल कफलिन ने 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया निराश, खत्म हो सकता है करियर

डेब्यू मैच में भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा कारनामा, स्पेशल क्लब का बनी हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement