Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिना पैड, ग्लब्स और हेलमेट के बल्लेबाजी करने पहुंचे हारिस रऊफ, स्टेडियम में फैंस देख रह गए दंग

BBL 2023: बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन के 12वें मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स टीम का हिस्सा हारिस रऊफ जब मैदान पर बल्लेबाजी करने पहुंचे तो उन्होंने ना तो पैड पहने हुए थे और ना ही ग्लब्स ऐसे में उनका इस तरह से बैटिंग करने पहुंचने के तरीके ने सभी का ध्यान खींच लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 23, 2023 16:04 IST
Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : GETTY हारिस रऊफ

क्रिकेट मैदान पर कभी-कभी कुछ ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं, जो हर किसी को हैरानी में डाल देते हैं। ऐसा ही कुछ बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में उस समय देखने को मिला जब मेलबर्न स्टार्स टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज हारिस रऊफ बल्लेबाजी के लिए बिना पैड, ग्लब्स और हेलमेट पहने मैदान पर आ गए। दरअसल मेलबर्न स्टार्स की पारी के जब 19 ओवर पूरे हो गए तो उसके बाद हारिस रऊफ खुद को गेंदबाजी के लिए तैयार कर रहे थे, लेकिन आखिरी ओवर में उनकी टीम ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट गंवा दिए। इससे रऊफ को बल्लेबाजी के लिए खुद को तैयार करने का बिल्कुल भी समय नहीं मिला और वह सीधे बल्ला लेकर मैदान पर बल्लेबाजी करने पहुंच गए।

हाथ में ग्लब्स और बैट लेकर पहुंचे रऊफ तो सिडनी के खिलाड़ी भी हुए हैरान

बिग बैश लीग के इस सीजन का 12वां मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच लेविंग्टन स्पोर्ट्स ओवल में खेला जा रहा था। मेलबर्न ने इस मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए 19वें ओवर तक 170 रन बना लिए थे। इसके बाद आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों में सिर्फ 2 रन आए। वहीं मेलबर्न ने अगली तीन गेंदों में लगातार तीन विकेट गंवा दिए। आखिरी गेंद पर अचानक हारिस को बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। ऐसे में रऊफ को तय समय में मैदान के अंदर पहुंचना था हालांकि नॉन स्ट्राइक एंड पर होने की वजह से उन्होंने सिर्फ बैट और ग्लब्स लेकर सीधे मैदान पर पहुंच गए। इसके बाद आखिरी गेंद पर भी मेलबर्न ने विकेट गंवा दिया और वह 20 ओवरों में 172 रन बनाकर सिमट गई। हारिस जब इस तरह से बैटिंग के लिए मैदान पर आए तो सिडनी थंडर्स के खिलाड़ी भी उन्हें देखकर काफी हैरान रह गए।

सिडनी ने दर्ज की 5 विकेट से जीत

इस मुकाबले की बात की जाए तो सिडनी थंडर्स ने 173 रनों के लक्ष्य को 18.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी के साथ हासिल कर लिया। सिडनी के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए एलेक्स हेल्स ने 40 और कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने 30 रनों की अहम पारी खेली। वहीं मेलबर्न की तरफ से गेंदबाजी में जरूर वेबस्टर ने 4 विकेट हासिल किए। इस मैच में जीत के साथ अब सिडनी थंडर्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है, वहीं उनका अगला मुकाबला 27 दिसंबर को ब्रिस्बेन हीट के साथ है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, ये गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुआ बाहर

BAN vs NZ: बांग्लादेश का 16 साल का इंतजार खत्म, आखिरकार न्यूजीलैंड में जीत लिया पहला वनडे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement