Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, ये गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुआ बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार गेंदबाज अचानक से सीरीज से बाहर हो गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 23, 2023 9:33 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली को तीव्र एपेंडिसाइटिस से पीड़ित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है।

PCB ने दी जानकारी

बाएं हाथ के धीमे ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज को पेट में अचानक और असहनीय दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया। स्कैन में एपेंडिसाइटिस की पुष्टि होने के बाद शनिवार को उनकी लेप्रोस्कोपिक एपेंडेक्टोमी की गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में पुष्टि की है कि सर्जरी के बाद वह स्थिर हैं और ठीक हो रहे हैं। उन्हें आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी जाएगी। 37 साल के नोमान ने 15 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। सिंध में जन्मे इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर में 33.53 की औसत से 47 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने एक बार चार विकेट और चार बार पांच विकेट लिए हैं।

नोमान की हालत ने पाकिस्तान की गेंदबाजी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। उनके साथी स्पिनर अबरार अहमद दाहिने पैर में तकलीफ की शिकायत के बाद पहले से ही रिहैब से गुजर रहे हैं। दूसरी ओर, पर्थ में पहले टेस्ट के दौरान डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को भी पेट की मांसपेशियों के फटने के साथ-साथ पसलियों में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। हालांकि पाकिस्तान के टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने कई बार दोहराया है कि उनकी टीम सीरीज में चीजों को बदलने में सक्षम है, लेकिन अब इसकी संभावना बहुत कम लग रही है।

टीम को होगी मुश्किल

शान मसूद की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ पहले टेस्ट में बुरी तरह हार गई थी। गेंदबाजी आक्रमण में केवल शाहीन शाह अफरीदी जैसे अनुभवी नाम के साथ, पाकिस्तान को पर्थ में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि, नवोदित आमिर जमाल ने पहली पारी में छह विकेट लिए, लेकिन उनकी गेंदबाजी इतनी भी अच्छी नहीं थी कि वे ऑस्ट्रेलिया से जीत हासिल कर सकें। वहीं बल्लेबाजी में तो उन्होंने दोनों पारियों में निराश किया। टीम का कोई भी बल्लेबाज ऐसी पारी नहीं खेल सका जिसकी फैंस तारीफ कर सके।

यह भी पढ़ें

BAN vs NZ: बांग्लादेश का 16 साल का इंतजार खत्म, आखिरकार न्यूजीलैंड में जीत लिया पहला वनडे

IND vs SA: साउथ अफ्रीका में सिर्फ ये कप्तान ही कर चुका है कमाल, रोहित शर्मा के पास बहुत बड़ा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement