Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

BCCI के नए ऐलान से टीम इंडिया के खिलाड़ियों में खलबली, IPL से हो सकता है पत्ता साफ

भारत के कई खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन ये प्लेयर्स घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलते हैं और सिर्फ आईपीएल में ही नजर आते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 13, 2024 21:18 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan

Indian Team: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों चीजें मिलती हैं। आईपीएल में खेलकर कई स्टार क्रिकेटर ने अपना करियर बनाया है। लेकिन कई प्लेयर सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आते हैं और वह घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य की टीम की तरफ से नहीं खेलते हैं। अब इसको लेकर बीसीसीआई सख्ती से पेश आएगा। इसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

'सिर्फ आईपीएल में ना खेलें प्लेयर्स'

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि BCCI के नीति निर्धारक इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि कुछ खिलाड़ी लाल गेंद की क्रिकेट में नहीं खेलना चाहते हैं। अगर वह भारतीय टीम से बाहर हैं तो वह घरेलू क्रिकेट में खेल सकते हैं। लेकिन प्लेयर्स अपनी राज्य की टीम से नहीं जुड़ते हैं। खिलाड़ियों को ऐसा करने से रोकने के लिए बोर्ड रणजी ट्रॉफी के तीन-चार मैच में खेलना अनिवार्य कर सकता है। अगर खिलाड़ी ऐसा नहीं करता है तो वह आईपीएल में नहीं खेल सकता है और यहां तक कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया तो वह आईपीएल नीलामी में भाग नहीं ले सकते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा कि राज्य इकाइयों का मानना है कि बीसीसीआई को इस संबंध में कुछ कड़े नियम बनाने चाहिए ताकि युवा खिलाड़ी केवल आईपीएल में खेलने को अपनी आदत नहीं बना सकें। वह रणजी ट्रॉफी में खेलें। यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन ऐसे खिलाड़ियों से परेशान है जो फिट होने पर भी रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते हैं। हम हार्दिक पांड्या का मामला समझ सकते हैं। क्योंकि उनका आईसीसी टूर्नामेंट के लिए फिट रहना भारत के लिए अहम है। लेकिन कुछ अन्य युवा खिलाड़ी हैं जिनसे बात करने पर वह कहते हैं कि अभी वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इस चलन को रोकना होगा। 

रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल रहे ईशान किशन 

इससे यह साफ हो गया है कि अगर प्लेयर्स नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं तो उन्हें रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेना होगा। वरना उनका आईपीएल से पत्ता साफ हो सकता है। झारखंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वह घरेलू क्रिकेट में नहीं खेल रहे हैं। ईशान को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम में चुना था, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्होंने ब्रेक ले लिया था। यहीं नहीं इसी बीच उन्हें बड़ौदा में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था। जब उनकी रणजी टीम झारखंड अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी। फिर भी वह टीम के साथ नहीं जुड़े। 

यह भी पढ़ें: 

वेस्टइंडीज के हिस्से में पहली बार आया ये ICC अवॉर्ड, इस खिलाड़ी की बदौलत हुआ संभव

इस खिलाड़ी ने घर पर खेल लिया अपना आखिरी मैच, रिटायरमेंट का अचानक कर दिया ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement