Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के हिस्से में पहली बार आया ये ICC अवॉर्ड, इस खिलाड़ी की बदौलत हुआ संभव

ICC Player Of The Month Award: वेस्टइंडीज के एक स्टार खिलाड़ी ने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीत लिया है। इस प्लेयर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 13, 2024 18:20 IST
Shamar Joseph- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shamar Joseph

ICC ने साल 2024 के जनवरी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है। ये अवॉर्ड वेस्टइंडीज के एक स्टार खिलाड़ी को मिला है। इस प्लेयर ने जनवरी में धमाकेदार प्रदर्शन किया है, जिसका इनाम अब इस खिलाड़ी को मिला है। इस खिलाड़ी ने अपने दम पर वेस्टइंडीज की टीम को 1997 के बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीत दिलाई थी। इस खिलाड़ी ने अभी तक सिर्फ दो टेस्ट मैच ही खेले हैं, लेकिन इस प्लेयर ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। 

इस खिलाड़ी ने जीता अवॉर्ड

वेस्टइंडीज के स्टार तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को आईसीसी 2024 के जनवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है। वेस्टइंडीज के किसी पुरुष क्रिकेटर ने पहली बार प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है। जोसेफ से पहले वेस्टइंडीज का कोई भी मेल क्रिकेटर ये अवॉर्ड नहीं जीत पाया था। जोसेफ ने अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी। उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ का विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

शमर जोसेफ की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में जोसेफ वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने मैच में 8 विकेट अपने नाम किए और गाबा टेस्ट मैच में उनके आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड मिला। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुल 13 विकेट अपने नाम किए थे। 

दो टेस्ट मैचों में लिए 13 विकेट

शमर जोसेफ ने जनवरी महीने का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड इंग्लैंड के ओली पोप और ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड को पीछे करके ये अवॉर्ड जीता है। सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलकर ही वह अपने करियर के शिखर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अभी तक दो टेस्ट मैचों में 8.50 की शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाए हैं, साथ ही 17.30 की जबरदस्त औसत से 13 विकेट भी लिए हैं।

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी ने घर पर खेल लिया अपना आखिरी मैच, रिटायरमेंट का अचानक कर दिया ऐलान

IPL 2024 से पहले CSK के खिलाड़ी ने T20 में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement