Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले CSK के खिलाड़ी ने T20 में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

आईपीएल 2024 के आगाज से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के खिलाड़ी मोईन अली ने हैट्रिक ले ली है। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में लगातार तीन बॉल पर ​तीन विकेट चटकाए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 13, 2024 17:17 IST
moeen ali- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले CSK के खिलाड़ी ने T20 में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

Moeen Ali Hat-Trick in Bangladesh Premier League : आईपीएल 2024 का सीजन शुरू होने में अब कुछ ही वक्त बचा है। बीसीसीआई की ओर से अभी तक आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान तो नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही पूरा प्रोग्राम सामने आ जाएगा। हो सकता है कि मार्च के आखिरी से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आगाज हो जाए। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियां अपनी अपनी तैयारी में जुटी और खिलाड़ी भी अलग अलग मैच खेलकर अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके के ​एक खिलाड़ी ने दूसरी लीग में हैट्रिक लेकर सनसनी सी मचा दी है। 

बीपीएल में मोईन अली ने ली हैट्रिक 

दरअसल इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल खेला जा रहा है। ये बीपीएल का दसवां सीजन है। इसमें आईपीएल खेलने वाले भी कई खिलाड़ी खेलते हैं। आज बीपीएल में चैटोग्राम चैलेंजर्स और कोमिला विक्टोरियन के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें कोमिला विक्टोरियन की ओर से खेलते हुए मोईन अली ने हैट्रिक ले ली है। उन्होंने 17वें ओवर की पहली तीन बॉल पर तीन विकेट चटकाए और मैच वहीं पर खत्म हो गया। बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में ये आठवीं हैट्रिक है। यानी इससे पहले 7 और गेंदबाज तीन बॉल पर तीन ​लगातार विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। इस सीजन की बात करें तो दूसरी बार हैट्रिक ली गई है। इससे पहले शरीफुल इस्लाम ने इसी सीजन में ऐसा कारनामा किया था। 

विल जैक्स ने खेली तूफानी पारी 

मैच की बात करें तो कोमिला विक्टोरियन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 239 रन बना दिए थे, यानी विरोधी टीम को 240 रनों के बड़े स्कोर को चेज करना था। इसमें कोमिला विक्टोरियन के कप्तान लिटिन दास के 31 बॉल पर बनाए गए 60 और विल जैक्स के 53 बॉल पर खेली गई 108 रनों की तूफानी पारी शामिल थी। वहीं मोईन अली ने आखिर में आकर 24 बॉल पर 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

कोमिला विक्टोरियन ने जीता मुकाबला 

चैटोग्राम चैलेंजर्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी तो  टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। एक भी बल्लेबाज 50 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया। तंजीद हसन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। टीम के सात विकेट 165 रन पर गिर चु​के थे। इसके बाद आए मोईन अली ने 17वें ओवर की पहली तीन बॉल पर तीन विकेट चटकाए और मैच खत्म कर दिया। चैटोग्राम चैलेंजर्स की टीम 16.3 ओवर में 166 रन पर ही अपने सभी विकेट गवां बैठी और 73 रन से मैच हार गई। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की जमकर कुटाई, 6 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

आंद्रे रसेल और रदरफोर्ट ने ऑस्ट्रेलिया को जमकर कूटा, तोड़ा बहुत बड़ा कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement