Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की जमकर कुटाई, 6 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड की बल्लेबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज अपनी लय में गेंदबाजी नहीं कर पाया। खास तौर पर एडम जैम्पा की जमकर धुनाई हुई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 13, 2024 16:27 IST
adam zampa- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की जमकर कुटाई, 6 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Australia vs West Indies T20I Match Adam Zampa : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कई कीर्तिमान बने और टूटे। जहां एक ओर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने खुलकर रन दिए भी। आज के मैच में जो ऑस्ट्रेलिया के एक गेंदबाज के साथ हुआ, इससे पहले इस टीम के किसी भी गेंदबाज के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। 

एडम जैम्पा ने चार ओवर में दिए 65 रन 

आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा की ऐसी पिटाई की कि वे उसे कभी शायद भूल नहीं पाएंगे। आज से पहले यानी इस मैच से पहले की बात करें तो किसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में चार ओवर की गेंदबाजी कर 64 रन खर्च किए थे। वे एंड्रयू टॉय थे। जिन्होंने साल 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इतने रन दिए थे। इसके बाद साल 2023 में चार ओवर में एरॉन हार्डी ने भी भारत के खिलाफ 64 रन खर्च कर दिए थे। लेकिन अब एडम जैम्पा इन दोनों से आगे निकल गए हैं। एडम जैम्पा ने अपने कोटे के पूरे चार ओवर किए और 65 रन दे दिए। यानी अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल के एक मुकाबले में सबसे ज्यादा रन खर्चने वाले गेंदबाज जैम्पा बन गए हैं। उन्हें इस मैच में केवल एक ही सफलता हाथ लगी। 

आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड की रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी 

वेस्टइंडीज के शुरुआती बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे। इससे लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर करने से रोक देगी। केवल 79 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड का ऐसा तूफान आया, जिसमें कोई भी कंगारू गेंदबाज अपने आपको बचा नहीं पाया। एडम जैम्पा ने भले ही 65 रन दे दिए हों, लेकिन बाकी गेंदबाजों का भी हाल कुछ अच्छा नहीं था। स्पेंसर जॉनसन ने चार ओवर में 49 रन दिए। यानी वे अर्धशतक पूरा करने से केवल एक रन से चूक गए। 

वेस्टइंडीज ने ​बनाए 220 रन 

मैच की बात करें तो 79 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने मिलकर 100 से भी ज्यादा रन की पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 200 के पार त​क पहुंचा दिया। शेरफेन रदरफोर्ड ने 40 बॉल पर 67 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं बात अगर आंद्रे रसेल की करें तो उन्होंने 29 बॉल पर ही 71 रन जड़ दिए। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 7 छक्के आए। उनका स्ट्राइक रेट 200 से भी ज्यादा का रहा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

आंद्रे रसेल और रदरफोर्ट ने ऑस्ट्रेलिया को जमकर कूटा, तोड़ा बहुत बड़ा कीर्तिमान

IND vs ENG: टीम इंडिया में किस पर गिरेगी गाज? तीसरे टेस्ट मैच के लिए रोहित को लेना होगा ये कड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement