Monday, April 29, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने घर पर खेल लिया अपना आखिरी मैच, रिटायरमेंट का अचानक कर दिया ऐलान

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीत लिया है। लेकिन अब तीसरे मैच के बाद भी एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 13, 2024 17:55 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian Cricket Team

वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हरा दिया। तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली। तीसरे मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। ये खिलाड़ी टेस्ट और वनडे से पहले ही रिटायरमेंट ले चुका है। 

वॉर्नर ने कर दिया बड़ा ऐलान 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा कि लड़कों को खेलते हुए देखकर अच्छा लगा। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद और फिर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए मुझे काफी समय मिल गया है। अपने बच्चों के साथ समय बिताना और घर पर रहना बहुत अच्छा है। मैं हैरान था कि कि 145+ गेंदबाजी करने वाला एक शुरुआती गेंदबाज मुझे आउट करने की कोशिश नहीं कर रहा था। वेस्टइंडीज में बाउंड्रीज बड़ी नहीं हैं। 

यह पूछने पर कि क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खेलेंगे तब उन्होंने कहा कि हमारे पास काफी काबिल युवा खिलाड़ी हैं। अब समय आ गया है कि उन्हें मौका दिया जाए। गिलक्रिस्ट ने इसके बाद दोबारा वॉर्नर से पूछा कि क्या ये उनका ऑस्ट्रेलिया के लिए घर पर आखिरी मुकाबला था। इसके जवाब में वॉर्नर ने कहा कि हां। इससे साफ हो गया है कि वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास लेंगे और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपना आखिरी T20I मैच खेल लिया है। 

ऑस्ट्रेलिया को अपने दम पर जिताया टी20 वर्ल्ड कप 

डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के बेहतरीन ओपनर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वॉर्नर ने 289 रन बनाए थे। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला था। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 102 T20I मैचों में 3067 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 से पहले CSK के खिलाड़ी ने T20 में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

डेविड वॉर्नर का T20 क्रिकेट में बड़ा करिश्मा, कोहली अपने करियर में नहीं कर पाए ऐसा; सिर्फ 6 रन पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement