Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC गंवाने के बाद BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी का पहला रिएक्शन, कहा- पहले दिन ही हार...

WTC फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी का रिएक्शन सामने आया है। भारतीय टीम शुरूआत से ही इस मैच में ऑस्ट्रेलिया से पीछे नजर आई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 12, 2023 11:37 IST
WTC Final, Roger Binny- India TV Hindi
Image Source : ANI, GETTY रोजर बिन्नी ने WTC की हार पर दिया रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम को ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराया। टीम इंडिया की इस हार के बाद कई दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कप्तान से कोच तक सभी ने टीम इंडिया की खामियों को गिनाया। अब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी का भी पहला रिएक्शन सामने आ गया है। बीसीसीई चीफ ने अपने बयान में साफ इशारा किया कि पहले दिन ही टीम इंडिया की हार हो गई थी। दरअसल स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने जिस तरह से टीम की वापसी कराई झी वो काबिल-ए-तारीफ था। दोनों ने शतकीय पारियां खेली थीं और 285 रनों की पार्टरनशिप की थी।

रोजर बिन्नी ने मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत की और कहा कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हार का अंतर बस हेड और स्मिथ की वो पार्टनरशिप रही। उसके अलावा टीम इंडिया ने पूरी चुनौती कंगारू टीम को दी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया दुनियाभर की सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाला पहला देश बन गया है। इससे पहले टीम वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी थी और अब इस लिस्ट में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी जुड़ चुका है। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

क्या बोले BCCI चीफ?

मैच के बाद रोजर बिन्नी ने कहा कि, हमने मैच पहले दिन ही गंवा दिया था। जो विशाल साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हुई उससे ही इस मैच के सारे समीकरण बदल गए थे। अगर आप वो पार्टनरशिप हटा दो तो खेल पूरी तरह से दोनों तरफ था, लेकिन बस हेड और स्मिथ की 285 रन की पार्टनरशिप अंतर पैदा कर गई। आपको बता दें कि इस साझेदारी को तोड़ने के बाद भारतीय टीम ने वापसी की कोशिस खी लेकिन फिर बल्लेबाजों की तरफ से टीम के हाथ निराशा लगी। पहली पारी में भारतीय टीम 296 पर सिमटी और ऑस्ट्रेलिया को 469 के जवाब में 173 रनों की लीड मिली। दूसरी पारी में 444 का टार्गेट चेज करते हुए टीम 209 रनों से हार गई। 

स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने की थी 285 रनों की पार्टनरशिप

Image Source : AP
स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने की थी 285 रनों की पार्टनरशिप

आखिरी दिन इस कंगारू गेंदबाज ने पलटी बाजी

खेल के पांचवें दिन टीम इंडिया को 280 रनों की जरूरत थी और 7 विकेट हाथ में थे। अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली क्रीज पर डटे थे। दिन की शुरुआत भी दोनों ने अच्छी की। तकरीबन आधा घंटे से ज्यादा बिताने के बाद विराट ने एक बार फिर अपनी पुरानी गलती दोहराई और ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को छेड़ बैठे। स्कॉट बोलैंड गेंदबाज थे। इस पारी में शुभमन गिल को आउट करने के बाद यह उनका दूसरा विकेट था। फिर अगले ओवर में ही उन्होंने डक पर रवींद्र जडेजा को आउट कर दिया और भारत को बैक टू बैक दो बड़े झटके दे दिए। यहीं से मुकाबला बदल गया और भारतीय उम्मीदें धूमिल हो गईं। अंत में नाथन लायन और मिचेल स्टार्क ने बाकी के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। लायन ने 4, बोलैंड ने 3 और स्टार्क ने 2 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें:-

WTC की हार के लिए कौन जिम्मेदार? जानें वो 5 गलतियां जिनसे टूटा ICC ट्रॉफी का सपना

WTC में मिली हार के बाद आमने-सामने द्रविड़ और शास्त्री! पूर्व हेड कोच ने लगाई जमकर लताड़

ODI World Cup 2023: टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल आया सामने, जानें कब पाकिस्तान से होगी भिड़ंत!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement