Friday, May 03, 2024
Advertisement

अमित मिश्रा को BCCI ने लगाई कड़ी फटकार, लाइव मैच में कर बैठे ये बड़ी गलती

अमित मिश्रा को मैच के दौरान अपनी एक गलती के लिए बीसीसीआई से डांट सुननी पड़ी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 13, 2023 23:39 IST
Amit Mishra- India TV Hindi
Image Source : IPL Amit Mishra

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 58वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने ही घर में लखनऊ सुपर जायंट्स के 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 182 रन लगाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम ने 3 विकेट खोकर आखिरी ओवर में ये टारगेट चेज कर लिया। लेकिन इस मैच में लखनऊ के अनुभवि स्पिनर अमित मिश्रा से एक बड़ी गलती हो गई, जिसके चलते उन्हें बीसीसीआई से फटकार लगी है।

मिश्रा से क्या गलती हुई?

हैदराबाद की बल्लेबाजी के समय लखनऊ के लिए 9वां ओवर अमित मिश्रा लेकर आए। तभी इस ओवर की तीसरी गेंद पर मिश्रा को हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्क्रम ने एक लंबा छक्का ठोक दिया। उस वक्त मिश्रा काफी नाखुश नजर आए थे। अगली गेंद पर मार्क्रम ने सिंगल लेकर स्ट्राइक अनमोलप्रीत सिंह को दे दी। तभी अगली गेंद पर अनमोल ने एक सीधा शॉट खेला और गेंद सीधा मिश्रा के हाथ में चली गई। इस बल्लेबाज को आउट करते ही अमित मिश्रा इतना गुस्से में नजर आए कि उन्होंने गेंद पिच में दे मारी। इसके लिए अमित मिश्रा को लाइव मैच के वक्त अंपायर से तो डांट पड़ी ही थी अब उन्हें बीसीसीआई ने भी फटकार लगाई है।

बीसीसीआई ने एक बयान में लिखा कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के अनुभवी भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा को भी आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई थी। बयान के मुताबिक लेग स्पिनर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत ‘लेवल 1’ के अपराध को स्वीकार किया लिया। इसमें मैच के दौरान उपकरणों के दुरुपयोग की बात कही गई है। मिश्रा ने अपनी गलती को स्वीकार कर ली। आईपीएल के बयान के मुताबिक आचार संहिता के ‘स्तर एक’ के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

लखनऊ ने जीता रोमांचक मुकाबला

183 रन के टारगेट का पीछा करने आई लखनऊ की टीम की शुरुआत खराब रही। लखनऊ के घातक ओपनर काइल मेयर्स (2) चौथे ही ओवर में पवेलियन लौट गए। वहीं क्विंटन डी कॉक भी 9वें ओवर में 29 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद प्रेरक मांकड और मार्कस स्टोइनिस ने लखनऊ की पारी को संभाला। स्टोइनिस 25 गेंदों पर 40 रन बनाकर वापस लौटे। तबतक भी हैदराबाद की टीम मैच में बनी हुई थी, लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन ने सिर्फ 13 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 44 रन कूट दिए। वहीं मांकड ने भी 45 गेंदों पर 64 रन बनाकर उनका साथ दिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने लखनऊ की टीम को जीत के पार पहुंचा दिया।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement