Monday, June 17, 2024
Advertisement

IPL खत्म होते ही जय शाह का बड़ा ऐलान, इन मैदानों के ग्राउंड्समैन-पिच क्यूरेटर्स को मिलेंगे 25 लाख रुपये

IPL 2024 खत्म हो चुका है। अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है। आईपीएल 2024 के मैच होस्ट करने वाले मैदानों के ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर्स को बड़ी इनामी राशि मिलने जा रही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 27, 2024 20:33 IST
Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jay Shah

KKR Team: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया है। खिताब जीतने पर केकेआर की टीम को 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी मिली है। केकेआर की टीम का ये आईपीएल में तीसरा खिताब है। इससे पहले केकेआर की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 का खिताब जीता था। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को ‘गुमनाम नायक’ बताते हुए घोषणा की कि सभी 10 नियमित आईपीएल ग्राउंड के मैदानकर्मियों और क्यूरेटरों को लीग के दौरान ‘शानदार पिचें’ मुहैया करने के लिए सराहना के तौर पर 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

BCCI सचिव ने किया बड़ा ऐलान

जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि हमारे सफल टी20 सीजन के गुमनाम नायक ग्राउंड्समैन हैं जिन्होंने कठिन मौसम में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए। 10 नियमित आईपीएल ग्राउंड पर काम करने वाले मैदानकर्मियों और क्यूरेटर को 25 लाख रुपये मिलेंगे और तीन एक्स्ट्रा ग्राउंड पर काम करने वालों को 10 लाख रुपये मिलेंगे। आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।

आईपीएल के 10 नियमित ग्राउंड मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरू, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर हैं। इस साल अतिरिक्त आयोजन स्थल गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला थे। गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का दूसरा होम ग्राउंड था जबकि विशाखापत्तनम ने दिल्ली कैपिटल्स के घरेलू मैचों के पहले चरण की मेजबानी की। धर्मशाला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए दूसरे होम ग्राउंड के रूप में काम करता रहा है। इस साल का आईपीएल बड़े स्कोर वाले मैचों के लिए चर्चा में रहा है जिसमें सर्वोच्च टीम स्कोर का रिकॉर्ड दो बार टूटा। इस सीजन में 250 रन का आंकड़ा आठ बार पार किया गया। 

केकेआर की टीम को दी बधाई

जय शाह ने नाइट राइडर्स को खिताबी जीत के लिए बधाई भी दी। उन्होंने लिखा कि 2024 टाटा आईपीएल जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बधाई। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार निरंतरता दिखाई और टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए श्रेयस अय्यर को बधाई। एक बार फिर, बड़ी संख्या में आने और इसे एक और सफल सीजन बनाने के लिए फैंस को धन्यवाद। KKR vs SRH के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा है। मैच में केकेआर के गेंदबाज और बल्लेबाज हावी रहे। हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 113 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, IPL 2024 ने बिगाड़ दिया खेल 

टीम इंडिया के लिए खेल चुके इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, आईपीएल में किया करिश्मा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement