Sunday, February 25, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा ही होंगे टीम इंडिया के कप्तान? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट से दूर हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस फॉर्मेट में उनकी वापसी हो सकती है या नहीं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 29, 2023 21:03 IST
t20 world cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान कौन संभालेगा ये अभी साफ नहीं हो सका है। वहीं, रोहित शर्मा भी पिछले 1 साल से टी20 फॉर्मेट से दूर हैं। इस सब के बीच टीम में रोहित की वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

रोहित शर्मा की टी20 टीम में हो सकती है वापसी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए गुरुवार को यहां तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान करने से पहले रोहित शर्मा को टी20 टीम की कमान संभालने के लिए भी मनाने की कोशिश करेंगे। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद रोहित ने इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं की है। अगर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज खेलते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नजर आ सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा कप्तान?

टी20 के नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल होने के कारण अगले एक महीने तक वापसी नहीं कर पाएंगे और ऐसे में बीसीसीआई के पास सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए रखना या फिर रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। रोहित इससे पहले कह चुके हैं कि वह इंटरनेशनल स्तर पर टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं लेकिन उन्होंने जिस तरह से हाल में वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी की उससे बीसीसीआई को लगता है कि अगले साल जून जुलाई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक उन्हें इस छोटे फॉर्मेट की कप्तानी भी संभालनी चाहिए। 

सामने आया ये बड़ा अपडेट 

इस घटनाक्रम से वाकिफ बीसीसीआई के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि यह सवाल अभी बना हुआ है की हार्दिक की वापसी पर क्या होगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि अगर रोहित टी20 की कमान संभालने के लिए सहमत हो जाते हैं तो अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वहीं कप्तान रहेंगे। अगर रोहित नहीं मानते हैं तो साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज में सूर्यकुमार ही कप्तानी करेंगे। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद एक्शन में क्रिकेट बोर्ड, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

'कप्तानी से काफी चीजें जुड़ी होती हैं, वफादारी उनमें से एक है', जानें गिल ने क्यों दिया ये बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement