Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

सीरीज से पहले BCCI का बड़ा ऐलान, हो सकता है बहुत बड़ा बदलाव

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया कुछ घरेलू सीरीज खेलेगी। इससे पहले एक बड़ा बदलाव किया जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 08, 2023 9:03 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (विराट कोहली और रोहित शर्मा) और जय शाह

भारत में इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी में जुटी हुई। भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले एक बदलाव किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके कारण ये बदलाव किए जा सकते हैं। जय शाह ने भारत में दिखाए जाने वाले क्रिकेट मैचों के लिए मीडिया ब्रॉडकास्ट अधिकार पर एक बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

अगस्त के अंत में होगा फैसला

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि क्रिकेट मैचों के मीडिया ब्रॉडकास्ट अधिकार अगस्त के अंत तक तय होंगे जिसमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी शामिल होगी जो 2023 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में प्रस्तावित है। शाह ने शुक्रवार की रात मीडिया से कहा कि मीडिया राइट्स करार अगस्त के अंत तक तय किए जाएंगे। भारत वर्ल्ड कप (सितंबर) से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा और इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। नए मीडिया राइट्स करार की शुरुआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से होगी। पिछले मीडिया अधिकार 2018 से 2023 तक के लिए थे। इस वक्त भारत में इंटरनेशनल मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स पर दिखाए जाते हैं। लेकिन नए मीडिया राइट्स किसी अन्य कंपनी को भी दिया जा सकता है।

शाह ने दिया बड़ा अपडेट

शाह ने साथ ही कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज को जनवरी में कराया जाएगा। इस तरह से यह अब पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले वर्ल्ड कप से पहले नहीं होगी। भारतीय पुरुष और महिला टीम हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि ए टीम और बी टीम में कोई अंतर नहीं होगा। शाह ने कहा कि हम एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे। शीर्ष परिषद ने हमारी पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी की मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि बोर्ड भारतीय घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को रोकने के लिए जल्द ही एक नीति बनाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम इस पूर्व निर्धारित संन्यास के चलन को रोकने के लिए नीति बनाएंगे। अधिकारी एक नीति बनाएंगे और मंजूरी के लिए भेजेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement