Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टी20 सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ स्क्वॉड से बाहर

वनडे सीरीज के बाद होने वाले टी20 सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। आईपीएल में सुर्खियां बटोरने वाला यह स्टार पेसर स्क्वॉड से बाहर हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 08, 2023 20:20 IST
naveen ul haq - India TV Hindi
Image Source : IPL अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ नवीन उल हक

वनडे सीरीज के बाद होने वाली टी20 सीरीज से पहले अफगानिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के दौरे पर अफगानिस्तान की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। उस सीरीज से पहले चोट के कारण टीम का एक स्टार खिलाड़ी स्क्वॉड से बाहर हो गया है। आपको बता दें कि हाल ही में अफगान टीम ने अपने टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया था। 14 और 16 जुलाई को टीम बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले टीम का एक ऐसा पेसर बाहर हो गया है जिसने हाल ही में आईपीएल 2023 के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थीं। 

आपको बता दें कि आईपीएल में विराट कोहली से लड़ाई के बाद चर्चा में अफगान पेसर नवीन उल हक आईपीएल के बाद से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। बांग्लादेश दौरे पर उनके टी20 सीरीज में लौटने की उम्मीद थी और उनका स्क्वॉड में चयन भी हुआ था। लेकिन अब वह चोट के कारण स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने निजात मसूद को दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया है। जानकारी के मुताबिक नवीन अब इलाज के लिए इंग्लैंड जाएंगे जहां उनके घुटने की माइनर सर्जरी खी ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट की देखरेख में हो सकती है। 

दो महीने के लिए बाहर रहेंगे नवीन

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर असादुल्लाह खान ने क्रिकबज से बताया कि, नवीन अगले दो महीने तक के लिए बाहर रहे सकते हैं। नवीन की जगह हमने निजात को चुना है। हमारी सोच थी कि एक पेसर की जगह ऐसे पेसर को चुना जाए जो उनकी जगह ले सके। निजात मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं। अफगानिस्तान की टीम अभी तीन मैचों की वनडे सीरीज चटोग्राम में खेल रही है। इसके बाद दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए सिल्हट जाएगी।

Naveen Ul Haq, IPL 2023

Image Source : AP
Naveen Ul Haq, IPL 2023

कैसा है नवीन उल हक का करियर रिकॉर्ड?

नवीन उल हक के करियर रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने साल 2016 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अभी तक सात सालों में उन्होंने सिर्फ सात वनडे मैच खेले हैं। वहीं 2019 में टी20 डेब्यू के बाद से उन्होंने 27 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वनडे में नवीन के नाम 14 और टी20 में 34 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा आईपीएल में इस बार यह उनका पहला सीजन था और इस सीजन आठ मैच खेलते हुए अफगान पेसर ने 11 विकेट अपने नाम किए थे। उनका हाल ही में कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन रहा है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 में भी अफगानिस्तान के स्क्वॉड का अहम हिस्सा थे।

अफगानिस्तान का टी20 स्क्वॉड

राशिद खान (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, सेदिक अतल, करीम जनात, अजमतुल्लाह ओमरजई, फजल हक फारूखी, निजात मसूद, वफादार मोमंड, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान।

यह भी पढ़ें:-

अफगानिस्तान ने वनडे में रच दिया इतिहास, ओपनर्स ने गांगुली-तेंदुलकर के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद गरज रहा रिंकू सिंह का बल्ला, रेड बॉल क्रिकेट में खेली टी20 जैसी पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement