Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल के शतक पर विरोधी टीम के बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान, कहा-वह सुपरस्टार की...

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। अब इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज ने जायसवाल की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 18, 2024 6:00 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने करियर का तीसरा टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने 104 रन बनाए, लेकिन वह रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन रिटायर हर्ट होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में बेहतरीन स्थिति में पहुंचा दिया है। भारत ने इस समय इंग्लैंड के खिलाफ कुल 322 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट ने भी यशस्वी जायसवाल की तारीफ में बड़ी बात कही है। 

यशस्वी जायसवाल की तारीफ में कही बड़ी बात

बेन डकेट ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा कि जब आप विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि हमें कुछ श्रेय लेना चाहिए। वे अपनी शैली से अलग तरीके से अलग खेल रहे हैं। हमने मौजूदा क्रिकेट में कई बार ऐसा देखा है। यह देखना काफी रोमांचक है कि अन्य खिलाड़ी और अन्य टीमें भी उस आक्रामक शैली की क्रिकेट खेल रही हैं। उन्होंने यशस्वी जायसवाल की तारीफ की और कहा कि वह उभरते हुए सुपरस्टार की तरह दिखता है। वह इस समय बहुत अच्छी लय में है। 

इंग्लैंड के लिए लगाया शतक

इंग्लैंड की पहली पारी में 151 गेंद में 23 चौके और दो छक्के की मदद से 153 रन बनाने वाले बेन डकेट ने कहा कि भारतीय टीम शनिवार को बेहतर प्लान के साथ मैदान पर उतरी थी। यह ऐसा दिन था जब मुझे लगता है कि आपको भारत को श्रेय देना होगा। सुबह के सेशन में वे आसानी से रन बनाने का मौका नहीं दे रहे थे। 

जायसवाल ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में पहले तो यशस्वी जायसवाल ने सेट होने का समय लिया। इसके बाद जब उनकी नजरें क्रीज पर पूरी तरह टिक गईं तो उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। जायसवाल ने पहले 35 रन बनाने के लिए 73 गेंदों का सहारा लिया। इसके बाद उन्होंने अगले 65 रन बनाने के लिए सिर्फ 49 गेंदें ही खेलीं। उन्होंने 122 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। लेकिन आखिरी सेशन में वह रिटायर हर्ट हो गए। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

शतक लगाते ही पहले नंबर पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल, 22 साल की उम्र में विलियमसन को छोड़ा पीछे

MI Emirates ने जीता ILT20 का खिताब, दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराया; ये प्लेयर बना हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement