Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बेन स्टोक्स ने मैच हारकर तकनीक पर ही उठा दिए सवाल, साथी खिलाड़ी के आउट होने पर बवाल

बेन स्टोक्स ने भारत से मिली हार के बाद अपनी खीज मीडिया से बात करते हुए निकाली। उन्होंने अपने साथी बल्लेबाज जैक क्रॉले के आउट दिए जाने पर ही सवाल उठा दिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 05, 2024 18:04 IST
zak crawley lbw out- India TV Hindi
Image Source : GETTY/ TWITTER बेन स्टोक्स ने मैच हारकर तकनीक पर ही उठा दिए सवाल, साथी खिलाड़ी के आउट होने पर बवाल

Ben Stokes on Zak Crawley LBW  Decision :  इंग्लैंड ने जब से टेस्ट टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स के हाथ में सौंपी है और टीम ने नए फॉर्मूले यानी बैजबॉल को अपनाया है, उसके बाद से एशिया में इंग्लैंड की टीम पहली बार कोई टेस्ट मुकाबला हारी है। जहां भारतीय कैंप में जीत के बाद जश्न का माहौल है, वहीं अंग्रेज टीम निराशा में डूब गई है। इस बीच मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जब मीडिया से बात की तो अपने साथ खिलाड़ी के आउट होने के बाद तकनीक पर ही सवाल उठा​ दिए हैं। इससे सोशल मीडिया पर हड़कंप का सा माहौल बना हुआ है। 

बेन स्टोक्स ने क्रॉले के आउट होने पर उठाए सवाल 

दरअसल बेन स्टोक्स ने अपने साथी खिलाड़ी जैक क्रॉले के आउट दिए जाने के मामले में सवाल उठाए हैं। इंग्लैंड की चौथी पारी का 42वां ओवर चल रहा था। गेंद कुलदीप यादव के हाथ में थी। सामने थे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले, जो अपने अंदाज में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। कुलदीप की एक गेंद क्रॉले के पैड पर जाकर लगी। सभी भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने अपना हाथ नहीं उठाया, यानी आउट करार ​नहीं दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव, विकेट कीपर और बाकी ​साथी खिलाड़ियों से बात की और ​निर्णय को चुनौती दे दी। यानी वे डीआरएस के लिए चले गए। जब तीसरे अंपायर ने बॉल ट्रैकिंग देखी तो उसमें तीनों रेखाएं लाल आ गईं और पता चला कि अगर पैर सामने नहीं होता तो गेंद स्टंप पर जाकर लगती। जैसे ही बड़ी ​स्क्रीन पर ये सब दिखा पूरी टीम इंडिया में खुशी का माहौल बन गया। रोहित शर्मा बड़े गौर से स्क्रीन पर ये सब देख रहे थे और वे उछल पड़े। 

लंच से ठीक पहले आउट हुए क्रॉले 

जैक क्रॉले अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन लंच से ठीक पहले उनके आउट होने से इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा। क्रॉले ने आउट होने से पहले 132 गेंद पर 73 रनों की एक ठोस पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 8 चौके और एक छक्का लगाया। मैच के बाद जब मीडिया से बात करने की बारी आई तो बेन स्टोक्स ने इसी फैसले पर सवाल उठा दिए। उन्होंने कहा कि जैक क्रॉले का एलबीडब्ल्यू निर्णय तकनीक ने गलत तरीके से दिया है। दरअसल साफ तौर पर दिख रहा था कि बॉल जैक क्रॉले के लेग स्टंप पर जाकर लग रही थी। अगर जरा सी गेंद और बाहर होती तो अंपायर्स कॉल हो सकती थी। ऐसे में क्रॉले नॉट आउट ही दिए जा सकते थे, क्योंकि मैदान अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया था। बहुत कम फर्क होने के कारण शायद बेन स्टोक्स ये बात कह रहे होंगे। 

भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराया 

दरअसल जैक क्रॉले ही वो खिलाड़ी थे, जो इंग्लैंड के लिए ये मैच बचा सकते थे। उन्होंने पहली पारी के बाद दूसरी में भी अच्छी बल्लेबाजी की। क्रॉले ने मैच की पहली पारी में 76 रन बनाए थे। जब जैक क्रॉले आउट हुए, उस वक्त टीम का स्कोर 194 रन हो चुका था। लेकिन क्रॉले के आउट होने से इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा, इसके बाद एक के बाद एक इंग्लैंड के सारे विकेट गिरते चले गए और इस मैच को टीम 106 रन के भारी अंतर से हार गई। अब देखना होगा कि जो बात स्टोक्स ने कही है, वो आगे बढ़कर तूल पकड़ती है या फिर यहीं पर खत्म हो जाती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Bazball : मुकाबला हारकर भी इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को किया पीछे

WTC Points Table : टीम ​इंडिया ने एक साथ मारी इतने स्थानों की छलांग, ये टीमें रह गईं पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement