Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सिर्फ 8 मैचों में 47 विकेट लेकर भी नागपुर टेस्ट नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी! रोहित के सामने बड़ी टेंशन

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 को लेकर एक बड़ा फैसला लेना होगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: February 07, 2023 8:06 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। इस बड़ी सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए। लेकिन इसके बावजूद भी टीम स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर एक तगड़ी प्लेइंग 11 चुनने की जिम्मेदारी होगी। वहीं इसी बीच कई अच्छे खिलाड़ियों को भी बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

अश्विन-जडेजा के साथ किसे मिलेगा मौका?

भारतीय पिचों पर हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती आई है। ऐसे में रवींद्र जडेजा की वापसी के बाद उनका दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ खेलना तय है। वहीं सस्पेंस इस बात पर बना हुआ है कि इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा तीसरा स्पिनर कौन होगा। इस जगह को भरने के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में जंग रहने वाली है। अक्षर ने अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से ही टेस्ट क्रिकेट में गेंद से बवाल काटा हुआ है। लेकिन टीम में जडेजा की मौजूदगी में उन्हें मौका मिल पाए इसका चांस काफी कम है।

कुलदीप के पास ज्यादा विविधता

ऐसे में ज्यादा विविधता होने के कारण पहले टेस्ट में जडेजा और अश्विन के साथ कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। कुलदीप एक चाइनामैन गेंदबाज हैं और उनके पिटारे में कई तरह की गेंद हैं, जो उन्हें अक्षर से थोड़ा बेहतर बनाती हैं। कुलदीप का रिकॉर्ड भी टेस्ट क्रिकेट में कमाल का है।

Kuldeep Yadav

Image Source : GETTY
Kuldeep Yadav

कुलदीप ने सिर्फ 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट झटके हैं। वहीं वो अबतक 3 बार 5 विकेट ले चुके हैं। हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में तगड़ी वापसी करने वाले कुलदीप ने अपने आखिरी टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 8 विकेट झटके थे।

अक्षर का रिकॉर्ड भी कमाल का

वहीं बात अगर रिकॉर्ड्स की हो रही है तो टेस्ट में अक्षर पटेल का प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। अक्षर ने भी अबतक सिर्फ 8 ही टेस्ट मैच खेले हैं। लेकिन वो इस दौरान 47 विकेट ले चुके हैं। वहीं वो दो बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। भारतीय पिचों पर अक्षर को खेल पाना दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल साबित होता है।

Axar Patel

Image Source : GETTY
Axar Patel

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement