Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया ने पहले ही दिन पक्की कर ली जीत! सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

Border Gavaskar Trophy: दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले ही दिन अपनी जीत पक्की कर ली है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 17, 2023 22:00 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले दिन टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बोर्ड पर लगाए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है।

गावस्कर का बड़ा बयान

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष दो बल्लेबाजों मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को लंच के समय ही आउट कर अपना काम आसान कर लिया। 50 रन की साझेदारी के साथ ऑस्ट्रेलिया सत्र के अधिकांश समय के लिए बहुत अधिक नियंत्रण में दिख रहा था, लेकिन स्पिन के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों लाबुशेन (18) और स्मिथ (0) के विकेटों के साथ गति बदल गई। इन दोनों को 23वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने सस्ते में समेट दिया।

मार्नस और स्मिथ का विकेट था जरूरी

गावस्कर ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के दो शीर्ष बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के पवेलियन में वापस जाने से भारत का काम बहुत आसान हो गया है। वे पहली पारी में नागपुर में अच्छी बल्लेबाजी की थी, दोनों जानते थे कि कैसे खेलना है और क्या खेलना है। इन दोनों को बहुत जल्दी आउट करना बड़ी बात है। पहली पारी में ख्वाजा अच्छी बल्लेबाजी की, लंच से पहले, उन्होंने 71 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। जबकि डेविड वॉर्नर एक बार फिर बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे और 44 गेंद में 15 रन बनाकर चलते बने।

गावस्कर ने कहा, "दूसरी ओर उस्मान ख्वाजा बहुत चालाकी से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने रन बनाने के लिए रिवर्स स्वीप का इस्तेमाल किया है और आवश्यकता पड़ने पर अलग-अलग शॉट भी खेले।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement