Wednesday, April 10, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस से RCB में आए इस खिलाड़ी को हुई भयंकर बीमारी, खुद बताई पूरी कहानी

Cameron Green : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में कैमरन ग्रीन को शामिल नहीं किया गया है। इस बीच उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 14, 2023 13:52 IST
Cameron Green - India TV Hindi
Image Source : GETTY कैमरन ग्रीन

Cameron Green chronic kidney disease : आईपीएल 2024 के लिए टीमों की रणनीति बन रही है। इसके लिए नीलामी का मंच 19 दिसंबर को दुबई में सजेगा। सभी दस टीमों की रिटेन और रिलीज लिस्ट सामने आ चुकी है। इसके बाद कुछ खिलाड़ियों को टीमों ने आपस में ही ट्रेड भी किया है। ट्रेड में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी का नाम चर्चा में रहा, वो हार्दिक पांड्या है। वे अब गुजरात टाइटंस से अलग होकर एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के पाले में दिखेंगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के युवा और धाकड़ खिलाड़ियों में से एक कैमरन ग्रीन का भी नाम शामिल है। वे अब मुंबई इंडियंस से आरसीबी में चले गए हैं। इस बीच कैमरन ग्रीन एक भयंकर बीमारी से पीड़ित चल रहे हैं। इसका खुलासा खुद कैमरन ग्रीन ने ही किया है। कैमरन ग्रीन 17.5 करोड़ रुपये में अब आरसीबी के लिए अगला सीजन खेलते हुए दिखाई देंगे। 

कैमरन ग्रीन को किडनी की भयंकर ​बीमारी 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने खुलासा किया कि वह जन्म से ही गंभीर किडनी रोग से जूझ रहे हैं। कैमरन ग्रीन ने बताया कि उनकी बीमारी की पहचान उनकी मां के 19वें सप्ताह के गर्भावस्था स्कैन के दौरान हुई। कैमरन ग्रीन के पिता गैरी ने उनके क्रिकेट करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके पिता ने बताया कि इस बात को लेकर चिंताएं थीं कि क्या कैमरन ग्रीन 12 साल की उम्र से अधिक जीवित रहेंगे। ग्रीन ने बताया कि जब उनका जन्म हुआ तो माता-पिता को बताया गया कि बच्चे को एक गंभीर किस्म का किडनी रोग है। ये सारे खुलासे ग्रीन चैनल 7 से बात करते हुए किए। ग्रीन ने बताया कि उन्हें इस बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन यह अल्ट्रासाउंड से पता चला। किडनी रोग मूल रूप से गुर्दे के स्वास्थ्य कार्य की एक बीमारी है। ग्रीन ने बताया कि उनकी किडनी अन्य किडनी की तरह खून को फिल्टर नहीं करती है। वे इस समय लगभग 60% पर हैं, जिसे दूसरा चरण कहा जाता है। 

कैमरन ग्रीन पिछले दो साल से खेल रहे हैं क्रिकेट मुकाबले 

कैमरन ग्रीन करीब एक साल से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले ही साल आईपीएल में भी डेब्यू किया था। उन्होंने 2022 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। वह पिछले महीने भारत में वनडे विश्व कप विजेता टीम के मैंबर भी रहे हैं। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, उस स्क्वाड में कैमरन ग्रीन को भी शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। वे टीम के साथ ही हैं, लेकिन खेल नहीं रहे हैं। ग्रीन ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में किडनी रोग को अच्छी तरह से संभाला है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी करते समय ग्रीन को ऐंठन का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जीत में पांच ओवर गेंदबाजी करने के बाद नाबाद 89 रन बनाए।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

डेविड वार्नर ने शतक जड़कर रचा इतिहास, इस भारतीय दिग्गज को छोड़ा पीछे

IND-W vs ENG-W: 9 साल बाद भारत में लौटा महिला टेस्ट क्रिकेट, टीम इंडिया पहले कर रही बल्लेबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement