Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

क्या पुजारा के साथ भी हो गया रिद्दिमान साहा वाला काम? भारतीय बल्लेबाज को पहले ही बोल दी गई थी यह बात

चेतेश्वर पुजारा को कुछ सालों में अपने गिरते हुए ग्राफ के कारण आगामी वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर कर दिया गया है। अब कुछ ऐसा सामने आया जिससे उनके करियर पर खतरा नजर आने लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 24, 2023 18:49 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI, GETTY चेतेश्वर पुजारा और रिद्दिमान साहा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्दिमान साहा को साल 2021 में टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने टीम से बाहर किए जाने के बाद मीडिया में आकर यह बताया था कि उनसे बोर्ड और कोच राहुल द्रविड़ की तरफ से यह बोला गया है कि अब टीम अन्य विकल्प तलाश रही है। उसके बाद से साहा की भारतीय टीम में वापसी नहीं हुई है। अब आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। खबरें ऐसी आ रही हैं कि पुजारा को भी भारतीय टीम मैनेजमेंट की तरफ से उनको बाहर किए जाने की जानकारी दे दी गई थी। इसके बाद अब चिंता इस बात को लेकर बढ़ गई है कि क्या पुजारा के साथ भी वही होने वाला है जो साहा के साथ हुआ?

टीम मैनेजमेंट ने पुजारा से कही यह बात!

दरअसल क्रिकबज की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चेतेश्वर पुजारा से भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा संपर्क किया गया था। इस दौरान मैनेजमेंट ने पुजारा को आगामी वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से बाहर करने की जानकारी दे दी थी। उनसे कहा गया था कि, मैनेजमेंट अभी युवाओं को आपसे पहले मौका देना चाहता है। हालांकि, अभी यह नहीं साफ हो पाया है कि कोच राहुल द्रविड़, सेलेक्टर या फिर दोनों, किसने उनके साथ बातचीत की थी। गौरतलब है कि पुजारा का पिछले कुछ सालों में ग्राफ काफी गिरा है। वह कई अहम मौकों पर टीम इंडिया को मझधार में डालते नजर आए हैं। उन्होंने जिस प्रकार एक समय राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया को संभाला था, अब उनकी बल्लेबाजी में वो धार नहीं नजर आती है।

Cheteshwar Pujara

Image Source : PTI
Cheteshwar Pujara

पुजारा ने सेलेक्ट नहीं होने के बाद किया यह फैसला

चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को भारतीय टीम से बाहर होने के बाद एक बड़ा फैसला लिया था। उन्होंने 28 जून से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में खेलने का फैसला किया था। वह इस टूर्नामेंट में वेस्ट जोन के लिए खेलते नजर आएंगे। इसके लिए उन्होंने कड़ा अभ्यास भी शुरू कर दिया है। शनिवार को उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपनी बैटिंग प्रैक्टिस का वीडियो भी शेयर किया। वहीं उनके सेलेक्ट नहीं होने पर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने सेलेक्शन कमेटी को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। उन्होंने साफतौर पर कहा था कि पुजारा को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

'पुजारा को बलि का बकरा क्यों बनाया जा रहा?', भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

संजू सैमसन खेलेंगे एशिया कप 2023! राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को मिलेगी डबल खुशी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement